विज्ञापन

भजन संध्या आज, कल महाभिषेक अौर यज्ञ

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:21 AM IST

Nagda News - बद्रीविशाल मंदिर के 89वें वार्षिकोत्सव के साथ आराध्य देव राजा टोडरमल की जयंती सोमवार को मनाई जाएगी। इस अवसर पर दो...

Nagda News - mp news bhajan sundays today mahabhishek and yagya tomorrow
  • comment
बद्रीविशाल मंदिर के 89वें वार्षिकोत्सव के साथ आराध्य देव राजा टोडरमल की जयंती सोमवार को मनाई जाएगी। इस अवसर पर दो दिनी उत्सव की शुरुआत रविवार को धार्मिक आयोजनों के साथ होगी। रविवार रात 8 बजे भजन संध्या व फाग उत्सव मनाया जाएगा। इसमें स्थानीय गायक राजू सोनी, कैलाश गांधी के साथ मनासा की वंदना राव की भजनों की प्रस्तुतियों पर समाजजन फूलों की होली खेलेंगे। आयोजन को लेकर मंदिर में विशेष विद्युत व पुष्प सज्जा भी की जाएगी। आयोजन को सफल बनाने का अनुरोध पोरवाल समाज अध्यक्ष रणछोड़लाल पोरवाल, सागरमल पोरवाल, नंदकिशोर पोरवाल, राधेश्याम कामरिया, प्रकाशचंद्र पोरवाल, विकास पोरवाल, श्याम पोरवाल, मोहन पोरवाल, नितिन पोरवाल आदि ने किया है।

सुबह शिखर पूजन और ध्वजारोहण भी होगा

मंदिर के वार्षिकोत्सव पर सोमवार सुबह मंदिर पर धार्मिक अनुष्ठान होंगे। बद्रीविशाल मंदिर जांगड़ा पंच पोरवाल ट्रस्ट के तत्वावधान में गणेश पूजन, सुबह 9 बजे से बद्रीविशाल भगवान का महाभिषेक, 11 बजे शिखर पूजन, ध्वजारोहण, दोपहर 12 बजे यज्ञ की पूर्णाहुति होगी। इसके साथ ही विशेष शृंगार के बाद महाआरती व प्रसाद वितरण होगा। वार्षिकोत्सव एवं यज्ञ कार्य के यजमान प्रकाशचंद्र चांदमल धनोतिया परिवार है।

आराध्यदेव राजा टोडरमल की जयंती पर समाजजन रखेंगे प्रतिष्ठान बंद

89 साल बाद मंदिर के वार्षिकोत्सव के साथ आराध्य देव की जयंती का संयोग बना है। इसलिए दोपहर 12 बजे तक मंदिर का वार्षिकोत्सव मनाने के बाद दोपहर 2.30 बजे से जयंती के कार्यक्रम शुरू होंगे। इस दिन समाजजन अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे। राजा टोडरमल जयंती उत्सव समिति पोरवाल समाज के तत्वावधान दोपहर 2.30 बजे से शोभायात्रा शुरू होगी। मंदिर से शुरू होने वाली शोभायात्रा नगर के मुख्य मार्गों से गुजरकर पुन: मंदिर पहुंचेगी। शोभायात्रा में पुरुषों के लिए सफेद कुर्ता-पायजामा या पेंट-शर्ट, महिलाओं के लिए पीली चूनर, महिला व बहू मंडल के लिए रानी, ग्रीन व डांडिया बालिका मंडल के लिए लांछा (गुजराती ड्रेस) निर्धारित की गई है। शोभायात्रा के बाद शाम 6.30 बजे राजा टोडरमल का पूजन, आरती, 7 बजे महाप्रसादी का आयोजन हेागा।

X
Nagda News - mp news bhajan sundays today mahabhishek and yagya tomorrow
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन