• Hindi News
  • Mp
  • Nagda
  • Nagda News mp news cmo who returned from leave said has written a letter for the form

छुट्टी से लौटे सीएमओ ने कहा- फाॅर्म के लिए पत्र लिखा है

Nagda News - दो साल तक सर्वे व अन्य कागजी कार्रवाई के बाद गत दिनों 1200 में से 331 पात्र हितग्राहियों की सूची कलेक्टर कार्यालय से...

Jan 16, 2020, 08:41 AM IST
Nagda News - mp news cmo who returned from leave said has written a letter for the form
दो साल तक सर्वे व अन्य कागजी कार्रवाई के बाद गत दिनों 1200 में से 331 पात्र हितग्राहियों की सूची कलेक्टर कार्यालय से अनुमोदन होकर आई। राजस्व विभाग ने पट्टे के लिए अन्य कागजी कार्रवाई के लिए सूची व रजिस्टर नपा को भेजा था, लेकिन अब नपा में ही यह उलझा हुआ है।

प्रभारी सीएमओ बसंतसिंह रघुवंशी के मुताबिक 331 हितग्राहियों के पट्टे बांटने के लिए तैयार हो चुके हैं, लेकिन बुधवार को छुट्टी से लौटे सीएमओ सतीश मटसेनिया ने एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को अवगत कराया कि राजस्व विभाग से फाॅर्म उपलब्ध नहीं कराने से पट्टे का कार्य अटका हुआ है। ऐसे में यह समझ से परे है कि जब हितग्राहियों के दस्तावेज ही तैयार नहीं हुए तो पट्टे कैसे तैयार हो गए।

अवकाश से लौटे सीएमओ मटसेनिया ने पट्टे तैयार करने के लिए राजस्व विभाग को पत्र लिखा है। इसमें पात्र 331 हितग्राहियों के फाॅर्म उपलब्ध कराने को कहा गया है, ताकि संबंधितों के पट्टे तैयार किए जा सकें। फाॅर्म नहीं होने से पट्टे बनाने में देरी हो रही है। बुधवार को इस बात से उन्होंने एसडीएम गोस्वामी को भी अवगत कराया।

कलेक्टर कार्यालय से अनुमोदन होकर सूची आने के बाद राजस्व विभाग ने रजिस्टर व सूची को नपा को भेज दिया था। अब सीएमओ द्वारा पत्र देने के बाद अधिकारी व कर्मचारी इस बात की जानकारी ले रहे हैं कि सर्वे के दौरान फाॅर्म थे या नहीं, क्यांेकि जिस कोटवार के पास रिकॉर्ड था, उसने रजिस्टर उपलब्ध करा दिए। अब सर्वे करने वाले पटवारी अनिल शर्मा के गुरुवार को कार्यालय आने के बाद स्थिति साफ होगी कि सर्वे में फाॅर्म थे या नहीं और फाॅर्म भरे गए थे तो वह रिकॉर्ड कहां है।

प्रभारी सीएमओ बोले- बांटने के लिए 331 पट्‌टे तैयार

सूची के आधार पर तैयार किए पट्‌टे, फोटो लगाना बाकी

मामले में प्रभारी सीएमओ रघुवंशी ने बताया कि रजिस्टर व सूची के मुताबिक पट्टे के प्रारुप को भरा गया। इसमें सिर्फ हितग्राही यानी पति-प|ी के फोटो लगाना शेष है। इनके फोटो लगाने के बाद प्रारुप को एसडीएम कार्यालय भेजा जाएगा। जहां से हस्ताक्षर के बाद इन्हें जारी किया जाएगा।

फार्म उपलब्ध होने से दस्तावेज होंगे पूर्ण

सीएमओ सतीश मटसेनिया ने बताया प्रारुप तैयार किया जा चुका है, लेकिन हितग्राही के आवेदन फॉर्म राजस्व विभाग द्वारा भेजे नहीं गए हैं। इसे लेकर एसडीएम कार्यालय को पत्र भी लिखा गया है। फाॅर्म आने के बाद हितग्राहियों के दस्तावेज चेक कर पट्टे पूर्ण रूप से तैयार किए जाएंगे।

जानकारी ली जा रही है

तहसीलदार विनोद शर्मा ने बताया कि अभी वह बाहर हैं। सर्वे दो साल पहले हुआ था। उन्हें अधिक जानकारी नहीं है। शहर पहुंचने के बाद वह कर्मचारियों से इसकी जानकारी लेंगे।

X
Nagda News - mp news cmo who returned from leave said has written a letter for the form
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना