विज्ञापन

आक्याजागीर में लगी कलेक्टर की चौपाल, बोले-7 दिन मंे दें लाभ

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:01 AM IST

Nagda News - भास्कर संवाददाता | नागदा/ आक्याजागीर शासन की योजना का लाभ हितग्राही तक पहुंच भी रहा है या नहीं। यह जानने के लिए...

Nagda News - mp news collector chowpatty in akijagir
  • comment
भास्कर संवाददाता | नागदा/ आक्याजागीर

शासन की योजना का लाभ हितग्राही तक पहुंच भी रहा है या नहीं। यह जानने के लिए कलेक्टर शशांक मिश्रा ने बुधवार को 10 गांवों में विशेष ग्राम सभा के आयोजन के बाद क्लस्टर आक्याजागीर में चौपाल लगाई। जहां उन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए बाद प्रत्येक विभाग को 7 दिन में शिकायतों का निराकरण कर प्रतिवेदन देने को कहा है। कलेक्टर ने साफ कहा कि अगर हितग्राही पात्र है तो उसे 7 दिन में लाभ दिया जाए। अगर अपात्र है तो उसका कारण बताकर आवेदन खारिज किया जाए, लेकिन कोई भी शिकायत या आवेदन पेडिंग नहीं होना चाहिए। खास बात यह रही कि जहां कलेक्टर ग्रामीणों की समस्या सुनने में व्यस्त रहे, वहीं महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी मनोज जाट नींद की झपकी लेते हुए नजर आए।

न आवास, राशन और न मिल रही पेंशन

आक्याजागीर चौपाल में कुछ महिलाएं पहुंची। इसमें महिला लालाबाई पति दशरथ ने बताया लगभग 16 साल से गांव में रह रही हैं, पर न तो पेंशन दी रही, न राशन कार्ड और नहीं आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है। इसी तरह दुर्गा ने बताया वह पिता के साथ मायके में रहती है। उसके एक 12 साल की लड़की है, लेकिन उसे भी किसी योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। महिला शोभा व बेटे पवन ने आवास योजना का लाभ दिलाने का कहा। शोभा ने बताया वह किराए के मकान में रहती है और मजदूरी कर परिवार पाल रही है, लेकिन उसके बाद भी उसे आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है।

18 तक जांच कर कार्रवाई का अल्टीमेटम

चंदोड़िया के मोहन गुर्जर ने 1 लाख 87 हजार से बनने वाले खेल मैदान में 10 हजार का कार्य भी नहीं होने के बाद भी राशि निकालने, 1 करोड़ के हाईस्कूल भवन निर्माण में अनियमितता कर रेत की जगह डस्ट मिलाने सहित अन्य कार्यों की शिकायत की। इस पर कलेक्टर ने 18 फरवरी तक जांच कर कार्रवाई करने का अल्टीमेटम अधिकारियों को दिया।

X
Nagda News - mp news collector chowpatty in akijagir
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें