पिपलौदा में खदान से 2 की जगह 8 हेक्टेयर खनन की कलेक्टर को शिकायत, शाम 4 बजे तक की नपती

Nagda News - गांव पिपलौदा स्थित स्वीकृत खदान से अधिक क्षेत्र में अवैध उत्खनन को लेकर उज्जैन के कांग्रेस नेता ने कलेक्टर को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:35 AM IST
Nagda News - mp news complaint to collector of 8 hectare mining instead of 2 to mine in pilauda till 4 pm
गांव पिपलौदा स्थित स्वीकृत खदान से अधिक क्षेत्र में अवैध उत्खनन को लेकर उज्जैन के कांग्रेस नेता ने कलेक्टर को शिकायत की। इस पर गुरुवार को राजस्व और खनिज विभाग की टीम पुलिस बल के साथ सीमांकन करने पहुंची। सुबह 11 बजे से शुरू नपती शाम 4 बजे तक जारी रही। मौके पर पहुंचे खदान संचालक सुरेंद्रसिंह डोडिया के भतीजे राजदीपसिंह डोडिया और शिकायतकर्ता यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, जिला कांग्रेस के कार्यकारी सदस्य हेमंतसिंह चौहान ने एक-दूसरे पर अधिकारियों के सामने ही आरोप-प्रत्यारोप लगाएं। विवाद की स्थिति न बने, इसलिए एसडीएम आर.पी. वर्मा ने दोनों से पक्ष जाना। हालांकि मामले में कौन सही है, इसे लेकर प्रशासन अभी कुछ नहीं कह रहा है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

जिले की 212 खदानों का उठाया था मुद्दा- कांग्रेस नेता चौहान ने बताया जिले की 212 खदानों में अवैध उत्खनन की शिकायत वह डेढ़ साल से कर रहे हैं। तत्कालीन कलेक्टर मनीषसिंह के बाद दो दिन पहले वर्तमान कलेक्टर शशांक मिश्र को शिकायत की। कलेक्टर मिश्र ने किसी एक खदान की शिकायत करने को कहा था। चौहान ने ग्राम पिपलौदा में सुरेंद्रसिंह डोडिया की खदान में अवैध खनन की शिकायत की। इसमें उन्होंने आरोप लगाया कि दो हेक्टेयर में खदान आवंटित है। खदान मालिक ने 8 हेक्टेयर में खुदाई की। शिकायत के बाद कलेक्टर ने उज्जैन से खनिज विभाग और नागदा से राजस्व विभाग को सीमांकन करने के आदेश दिए। टीम के साथ मौके पर पहुंचे शिकायतकर्ता चौहान ने आरोप लगाया कि खदान संचालक ने खदान लीज पर भी दे दी।

X
Nagda News - mp news complaint to collector of 8 hectare mining instead of 2 to mine in pilauda till 4 pm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना