बैंक अफसर बनकर उपभोक्ताओं को ठगने की असफल काेशिश

Nagda News - भास्कर संवाददाता | महिदपुर रोड नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खातेदारों से एक अनाम नंबर के मोबाइल नंबर से...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:51 AM IST
Mahidpur News - mp news failure to cheat consumers by becoming bank officers
भास्कर संवाददाता | महिदपुर रोड

नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खातेदारों से एक अनाम नंबर के मोबाइल नंबर से फोन कर एक शख्स ने उनके बैंक खाते के एटीएम तथा आधार नंबर पूछकर धोखाधड़ी करने की कोशिश की। बैंक खातेदारों की सजगता से धोखेबाज व्यक्ति उनके साथ धोखाधड़ी करने में कामयाब नहीं हो सका।

जानकारी के अनुसार नगर के रेलवे विभाग में पदस्थ संजय माली का खाता बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच में संचालित है। माली से अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल नं. 6291536141 से फोन लगाकर उसके बैंक खाते की जानकारी लेने की कोशिश की, लेकिन संजय ने सजगता दिखाते हुए पूछताछ की तो जाल साज व्यक्ति घबरा गया। इसी प्रकार की स्थिति प्राथमिक विद्यालय बरुखेड़ी में पदस्थ अध्यापिका हेमलता उपाध्याय के साथ भी धोखाधड़ी करने की कोशिश की तथा हेमलता से मोबाइल नंबर 9830641697 से फोन किया था। दूसरी ओर माध्यमिक विद्यालय बरखेड़ा में पदस्थ अध्यापिका से भी इसी प्रकार जालसाज ने आधार नंबर, बैंक खाता नंबर की नाकाम कोशिश की। इसमें वह जालसाज असफल रहा। बाद में परिजनों द्वारा इस नंबर पर फोन नंबर लगाकर बात करने की कोशिश की। इस संबंध में बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक ने बताया बैंक द्वारा अपने खातेदारों से आधार नंबर, बैंक खाता नंबर व उनकी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने की कोशिश नहीं करती है। सभी खातेदार इस संबंध में सावधान रहे तथा अज्ञात नंबरों से आए मोबाइल पर अपने व्यक्तिगत जानकारी देने से बचें।

X
Mahidpur News - mp news failure to cheat consumers by becoming bank officers
COMMENT