• Hindi News
  • Mp
  • Nagda
  • Nagda News mp news hammock operators will meet mla to reduce rent today otherwise they will not come from next year

झूला संचालक आज विधायक से किराया कम करने मिलेंगे, नहीं तो अगले साल से नहीं आएंगे

Nagda News - नपा द्वारा महाशिवरात्रि मेले में बदलाव का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले मनिहारी व अन्य व्यापारियों ने...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST
Nagda News - mp news hammock operators will meet mla to reduce rent today otherwise they will not come from next year

नपा द्वारा महाशिवरात्रि मेले में बदलाव का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले मनिहारी व अन्य व्यापारियों ने किराए को लेकर विरोध जताया, जिस पर नपा द्वारा सहमति के आधार पर किराया निर्धारित किया। अब झूला संचालकों ने भी अधिक किराए को लेकर विरोध दर्ज कराया है। झूला अध्यक्ष प्यारे खान ने बताया कि वह पिछले कई सालों से वह झूला लगाते आ रहे हैं, लेकिन इस बार किराया बहुत अधिक लिया है।

मेले में 15 बड़े झूले लगाए हैं। हर झूला संचालक से सात दिन के 20 हजार रु. जमा कराए हैं। इसे लेकर शनिवार को विधायक दिलीपसिंह गुर्जर से मुलाकात कर किराया कम करने का अनुरोध करेंगे। अगर शुल्क कम नहीं किया तो आगामी वर्ष से मेले में नहीं आएंगे, क्योंकि जितना हम कमाते नहीं है, उतना हमें जमा कराना होता है। इससे आमजन पर भार बढ़ेगा।

80 हजार हुआ वाहन स्टैंड का ठेका

मेले में पार्किंग व्यवस्था को लेकर दो दिन टालने के बाद नपा ने नीलामी की प्रक्रिया की। जिसमें वाहन स्टैंड का ठेका 80 हजार रुपए में अशोक मीणा को दिया गया। दो दिन तक नीलामी में मात्र 72 हजार की बोली आ रही थी, शुक्रवार को ठेका 80 हजार रुपए में नीलाम हुआ।

लाभ का मेला दिखाने के लिए व्यवस्था कर रहे है चौपट

पूर्व नपाध्यक्ष व भाजपा के पूर्व पार्षदों ने शुक्रवार को एसडीएम व नपा प्रशासक आर.पी. वर्मा से मुलाकात कर मेले में हो रही अव्यवस्था को लेकर शिकायत की। पूर्व नपाध्यक्ष अशोक मालवीय ने बताया मेले का लाभ का दिखाने के उद्देश्य से कांग्रेस के इशारों पर प्रशासन द्वारा मेले की व्यवस्थाओं को चौपट किया जा रहा है। व्यापारी व व्यवसायियों पर बोझ डाला जा रहा है। आमजनों की धार्मिक भावना मेले से जुड़ी है, अगर मेले में अव्यवस्था की गई तो इसे लेकर आंदोलन तक किया जाएगा।

दुकान आवंटन में मनमानी से कमलनाथ सरकार हाे रही बदनाम

मेले में दुकान आवंटन में मनमानी दर लगाकर प्रशासन कमलनाथ सरकार को बदनाम कर रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य प्रतिनिधि बसंत मालपानी ने यह आरोप लगाकर कहा कि प्रशासन जो यह व्यवस्था कर रहा है, जिससे आगामी समय में मेला संचालन में काफी परेशानी होगी। मेले में न्यूनतम दरों पर या लाटरी सिस्टम से दुकानों व झूला चकरी के लिए आवंटन होना थी। मालपानी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी पत्र लिखकर इस व्यवस्था से अवगत कराया है।

नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष मालवीय नपा के प्रशासक वर्मा से चर्चा करते हुए।

X
Nagda News - mp news hammock operators will meet mla to reduce rent today otherwise they will not come from next year
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना