• Hindi News
  • Mp
  • Nagda
  • Unhel News mp news mother of 6 girls worshiped in nanibai ra myra today the procession will come with great pomp

नानीबाई रा मायरा में 6 कन्याओं का माता पूजन हुआ, आज धूमधाम से आएगी बारात

Nagda News - सार्वजनित भागवत कथा समिति द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण कथा व नानीबाई रा मायरा कथा में बुधवार को 6 कन्याओं का माता पूजन...

Jan 16, 2020, 09:50 AM IST
Unhel News - mp news mother of 6 girls worshiped in nanibai ra myra today the procession will come with great pomp
सार्वजनित भागवत कथा समिति द्वारा आयोजित श्रीकृष्ण कथा व नानीबाई रा मायरा कथा में बुधवार को 6 कन्याओं का माता पूजन हुआ। लालबाई-फूलबाई माता मंदिर व शीतला माता मंदिर पर पूजन के बाद शोभायात्रा के रुप में बेटियां कथा पांडाल पहुंची। यहां मेहंदी रस्म अदा की।

कथा में गुरुवार को इन 6 कन्याएं को नि:शुल्क विवाह होगा। जिसमें उन्हेल निवासी मोनिका पिता भगवान, भारती पिता गोवर्धन, गुराछा निवासी निकिता पिता धारासिंह चौहान, पिपलिया डाबी निवासी सोनिया पिता जगदीश चौहान, नागदा निवासी दीना पिता योगेश सोनी, मक्सी निवासी ज्योति पिता मदनलाल सेन शामिल है।

नानीबाई रा मायरा कथा में बुधवार को कृष्ण प्रियाजी ने मायरा भरने का वृतांत सुनाया। जिसके बाद उन्हांेने राजस्थानी में ही कहा कि बेटियां को पिता व मां द्वारा सिखाया जाता है कि ससुराल ही उनका घर है। कोई कष्ट होने पर भी उसे दिलासा दिया जाता है, लेकिन जब माता-पिता का साया उठ जाता है तो भाई-भौजाई के होने पर बेटियों को उनका मायका पराया लगने लग जाता है, जबकि भाभियों को मां का दर्जा निभाना चाहिए। जब ससुराल में उन्हें कोई नहीं सुनता तो वह मायके से आस लगाती है, लेकिन जब मायके में ही उसकी नहीं सुनी जाती है तो वह तीसरे घर की तलाश कहां करेगी।

उन्हेल में कथा पांडाल में मंडप का आयोजन हुआ।

X
Unhel News - mp news mother of 6 girls worshiped in nanibai ra myra today the procession will come with great pomp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना