• Hindi News
  • Mp
  • Nagda
  • Mahidpur News mp news must serve the helpless people in human life prashantaguna shreeji

मानव जीवन में असहाय लोगों की सेवा जरूर करना चाहिए -प्रशांतगुणा श्रीजी

Nagda News - मानव जीवन में आए हैं तो असहाय लोगों की सेवा जरूर करना चाहिए। वहीं से आप मोक्ष की ओर अग्रसर होते हैं। हमारे अपने...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Mahidpur News - mp news must serve the helpless people in human life prashantaguna shreeji

मानव जीवन में आए हैं तो असहाय लोगों की सेवा जरूर करना चाहिए। वहीं से आप मोक्ष की ओर अग्रसर होते हैं। हमारे अपने जन्मदिन पर तो एक वर्ष कम होता है, लेकिन प्रभु के ध्वजारोहण की वर्षगांठ मनाना पुण्योदय है।

यह बात श्री प्रशांतगुणा श्रीजी ने भीमाखेड़ा स्थित रथाकार श्री शांतिनाथ भगवान मंदिर हस्तिनापुर के 14वें वार्षिक ध्वजारोहण कार्यक्रम में शुक्रवार को कही। आयोजन श्री प्रशांतगुणा श्रीजी एवं श्री सौम्यरसा श्रीजी आदि ठाणा 8 की निश्रा में हुआ। इसमें मंदिरजी में सत्तर भेदी पूजन सिद्धचक्र संगीत मंडल द्वारा पढ़ाई गई। इसके बाद शांतिनाथ दादा की ध्वजा चढ़ाई गई। रजनी चौरड़िया, सोनम जैन, प्राची जैन मंदिरजी में आकर्षक गहुली बनाई गई। वहीं बाबूलाल आंचल्या के पौत्र आदीश अतुल आंचल्या व नगर के समस्त छठ आराधकों की गिरिराज की चौविहार छठ सहित सात यात्रा पूर्ण करने पर अनुमोदना की गई। साथ ही सिद्धचक्र संगीत मंडल, गहुली मंडल का बहुमान किया गया। सभा को अतुल आंचल्या ने भी संबोधित किया। साधार्मिक वात्सल्य का लाभ आंचल्या परिवार ने लिया।

मातृ-पितृ वंदना का हुआ आयोजन : गुरुवार को प्रभु संग प्रीत के साथ ही मातृ-पितृ वंदना का आयोजन रखा गया। इसमें झालावाड़ के देवेंद्र पंवार व उनके साथियों की भक्ति रस प्रस्तुति से उपस्थितजन समुदाय को भावविभोर कर दिया। इस अवसर पर नगर सहित रतलाम, जावरा, ताल, खारवा, झारड़ा, महिदपुर रोड, इंदौख, उज्जैन, इंदौर जैन संघों के प्रतिनिधि एवं नगर से बाहर विहार के दौरान व्यवस्था में सहयोगी ग्रामों निपानिया, कालूहेड़ा, पानबिहार, नारायणा आदि के प्रतिनिधि मौजूद थे। सभी उपस्थितजन का स्वागत बाबूलाल आंचल्या, शैलेष आंचल्या ने किया। संचालन प्रीतेश सोनगरा ने किया। आभार आंचल्या परिवार ने माना।

आंचल्या परिवार के सदस्यों ने मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण किया।

X
Mahidpur News - mp news must serve the helpless people in human life prashantaguna shreeji
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना