आजमाबाद के सुभाष व लसुड़िया देवसी के नरेंद्र को मिला सम्मान

Nagda News - रासायनिक खाद से जहां भूमि की उर्वरा शक्ति खत्म होती है। स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में जैविक खाद का...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:45 AM IST
Mahidpur News - mp news nirendra of subhash and lusudia devisi of azamabad got recognition
रासायनिक खाद से जहां भूमि की उर्वरा शक्ति खत्म होती है। स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में जैविक खाद का उपयोग कर क्षेत्र के दो किसानों ने अच्छा मुनाफा कमाने के साथ जिले में सम्मान भी पाया।

उज्जैन में आयोजित कृषि मेले में विकासखंड स्तर के प्रथम किसान का सम्मान ग्राम आजमाबाद (धतुरिया) के सुभाष उपाध्याय व लसुडिय़ा देव सी के नरेंद्रसिंह राजपूत को मिला। जिन्हें घट्टिया विधायक रामलाल मालवीय ने सम्मानित किया। तराना विधायक महेश परमार, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमल पटेल, प्रदेश सचिव चेतन यादव एवं समस्त कृषि अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे। किसान उपाध्याय व राजपूत ने बताया कि पिछले करीब 3 से 4 वर्षों से जैविक खाद का उपयोग कर रहे हैं। जिससे हमारा दोगुना उत्पादन हुआ है। वहीं अच्छी गुणवत्ता के चलते भाव में भी फायदा मिला है। ऐसे में अन्य किसान भी जैविक खाद की ओर प्रेरित हो रहे हैं। जैविक खाद के उपयोग के लिए तकनीकी विकास अधिकारी दयाराम चांदना, ग्राम सेवक आरएस परमार का मार्गदर्शन भी मिला।

उज्जैन में सुभाष उपाध्याय का सम्मान करते अतिथि।

X
Mahidpur News - mp news nirendra of subhash and lusudia devisi of azamabad got recognition
COMMENT