पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Nagda News Mp News On The Instructions Of The Sessions Court The Lower Court Filed A Case On Si In Section 211

सेशन कोर्ट के निर्देश पर लोअर कोर्ट ने दर्ज किया एसआई पर धारा 211 में केस

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुराने ओवरब्रिज के समीप स्थित होटल सेलिब्रिटी में आगजनी के ढाई साल पुराने मामले में नया मोड़ आया है। प्रथम श्रेणी न्यायालय ने मामले की जांच करने वाले सब इंस्पेक्टर बीआर सिसौदिया पर धारा 211, 166 में प्रकरण दर्ज किया है। यानी उनके खिलाफ अपराध का झूठा आरोप लगाने का केस चलेगा।

बता दें कि इसी मामले में सेशन कोेर्ट में दाखिल पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश विक्रमसिंह बुले ने भी जांच अधिकारी की भूमिका संदिग्ध बताकर अधीनस्थ न्यायालय के निर्णय को खारिज किया था। साथ ही निचली कोर्ट को दोबारा सुनवाई के आदेश दिए थे। मंगलवार को इस पर दोबारा सुनवाई करते हुए प्रथम श्रेणी न्यायाधीश अश्विन परमार ने प्रकरण में आगजनी की धारा जबरन बढ़ाए जाने पर जांच अधिकारी सिसौदिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। मामले में एडवोकेट एसके साहू ने बताया याचिकाकर्ता वीरेंद्र जाजाेरिया की ओर से लोअर कोर्ट में पुलिस की जांच को याचिका के माध्यम से चुनौती दी गई थी। यह याचिका कोर्ट से खारिज हो गई थी। इसके बाद 3 जनवरी 2019 को दाखिल पुनरीक्षण याचिका पर 29 जुलाई को सुनवाई करते हुए सेशन कोर्ट ने यह माना था कि जांच अधिकारी ने औचित्यहीन और अनावश्यक तौर पर आगजनी की धारा आरोपियों पर दर्ज की, जो अवैध हैं। इसी आधार पर अधीनस्थ न्यायालय को सेशन कोर्ट ने दोबारा सुनवाई करने का अादेश दिया। मामले में प्रथम श्रेणी न्यायालय ने जांच अधिकारी सिसौदिया को 6 सितंबर को उपस्थित रहने का आदेश दिया है।

यह है मामला

होटल सेलिब्रेटी पर आधिपत्य को लेकर वीरेंद्र जाजोरिया और अचला चपलोद के मध्य वर्षों से विवाद न्यायालय में चल रहा है। इसी दौरान 28 जनवरी 2017 को दोनों पक्षों के लोगों के मध्य विवाद हुआ। जिसमें आगजनी की घटना भी हुई थी। पुलिस ने मामले में 11 लोगों को आरोपी बनाया था। प्रकरण दर्ज करने के दो दिन बाद अचला चपलोद के बयान के आधार पर धारा 436 की धारा भी बढ़ाई थी। आरोपियों ने घटनाक्रम का सीसी टीवी फुटेज जांच अधिकारी को उपलब्ध कराया था। इसमें आगजनी जैसा मामला नहीं बन रहा था।

खबरें और भी हैं...