विज्ञापन

नर्मदा का पानी सिंचाई के लिए लाने की योजना, तराना-घटि्टया को मिलेगा लाभ

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:00 AM IST

Nagda News - नर्मदा का पानी सिंचाई के लिए लाने की योजना, तराना-घटि्टया को मिलेगा लाभ भास्कर संवाददाता | उज्जैन नर्मदा का...

Nagda News - mp news plans to bring narmada water for irrigation the benefits will be given to the tarana ghatya
  • comment
नर्मदा का पानी सिंचाई के लिए लाने की योजना, तराना-घटि्टया को मिलेगा लाभ

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

नर्मदा का पानी मालवांचल में सिंचाई के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए बनाई गई योजनाओं को लागू करने के लिए नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण, प्रदूषण नियंत्रण मंडल और जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को बृहस्पति भवन में क्षेत्र के निवासियों से सुझाव और आपत्तियां बुलाई गई थीं। जो लोग आए उन्होंने केवल योजनाओं की प्रशंसा की और चले गए। एनवीडीए की नर्मदा शिप्रा बहुउद्देशीय माइक्रो उदवहन सिंचाई परियोजना को धरातल पर लाने की तैयारी हो गई है।

इसके पहले इस योजना की जद में आने वाले उज्जैन और शाजापुर जिले के नागरिकों से सुझाव-आपत्तियां बुलाने का काम बुधवार को निपट गया। एडीएम जीएस डाबर की अगुवाई में एनवीडीए व प्रदूषण नियंत्रण मंडल के अधिकारियों ने बृहस्पति भवन में सुझाव-आपत्तियां ली। गतराना क्षेत्र की खंभूखेड़ी के चरणसिंह ने लिखा कि सिंचाई योजना से रोजगार में बढ़ोतरी होगी। प्रशांत मूंदड़ा व शेखर ठाकुर का मानना है पेयजल समस्या का समाधान होगा। तराना के भागीरथ गुर्जर ने लिखा है कम पानी के कारण फसलें खराब नहीं होगी, सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिलेगा। शंकरगढ़ के रामसिंह ने लिखा योजना पूरी होने पर बारिश पर निर्भरता खत्म होगी। तराना के करणसिंह का मानना है कि उत्पादन में ढाई गुना बढ़ोतरी होगी। करंज के शंकरलाल ने लिखा है गांवों में फिर से खुशहाली आएगी।

इन क्षेत्रों में मिलेगा फायदा : सिंचाई- तराना, घटि्टया, शाजापुर क्षेत्र के 100 गांवों में 30 हजार हेक्टेयर में। पेयजल- तराना, झंगरा, घटि्टया, गुराड़िया गुर्जर, मक्सी, शाजापुर क्षेत्र के गांव। उद्योग- उज्जैन व नागदा।

X
Nagda News - mp news plans to bring narmada water for irrigation the benefits will be given to the tarana ghatya
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें