• Hindi News
  • Rajya
  • Madhya Pradesh
  • Nagda
  • Badnagar News mp news police stationed everywhere in the city for the second day markets closed due to sunday muslim society did not remove the procession

शहर में दूसरे दिन भी हर जगह तैनात दिखी पुलिस, रविवार होने से बाजार रहे बंद, मुस्लिम समाज ने नहीं िनकाला जुलूस

Nagda News - अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट से शनिवार को फैसला आने के बाद रविवार को भी शहर में अमन चैन बना रहा। पुलिस एवं...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 06:25 AM IST
Badnagar News - mp news police stationed everywhere in the city for the second day markets closed due to sunday muslim society did not remove the procession
अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट से शनिवार को फैसला आने के बाद रविवार को भी शहर में अमन चैन बना रहा। पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। सुबह दोपहर व शाम संवेदनशील इलाकों में मार्च किया। वनविभाग, मंडी विभाग और पुलिस विभाग के करीब 60 कर्मचारियों ने शहर व ग्रामीण अंचलों में दिन- रात गश्त कर रहे हैं। कौमी एकता और अखंडता की मिसाल बड़नगर शहर में दूसरे दिन भी सब कुछ सामान्य दिनों की तरह रहा। बाजार में निकलने वाला ईदमिलादुन्नबी का जुलूस प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से मुस्लिम समाज ने नहीं निकाला। शहर व अंचल की मस्जिदों में नमाज अदा कर ईदमिलादुन्नबी का पर्व मनाया।

एसडीएम एकता जायसवाल, एसडीओपी शेरसिंह भूरिया, तहसीलदार सुरेश नागर, थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति, उपनिरीक्षक जितेंद्र पाटीदार, चांदनी पाटीदार, नपा सीएमओ कुलदीप कुंशक सहित फोर्स पूरे समय मुस्तैद नजर आया। सुरक्षा के लिहाज से दूसरे दिन भी कड़े इंतजार : एसडीएम एकता जायसवाल व एसडीओपी शेरसिंह भूरिया ने बताया के सुरक्षा के लिहाज से पर्याप्त पुलिस बल है। हर चौराहे, तिराहे व संवेदनशील क्षेत्रों में फिक्स पुलिस पाइंट लगाए हैं। तहसीलदार नायब तहसीलदार स्तर के कार्यपालक मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्र की कानून व्यवस्था पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। थानों में व प्रमुख चौराहे पर एंबुलेंस व फायर फाइटर लगाई है। सीसीटीवी कैमरे से गतिविधि पर निगरानी रखी जा रही है। खुफिया विभाग व इंटेलिजेंस नजर रखे हुए हैं। सभी विभाग प्रमुखों को हर पल अलर्ट रहने के निर्देश हैं।

पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश पुलिस अधिकारियों ने दिए।

मुस्लिम समाज ने घर पर मीठे पकवान बनाकर समाजजनों ने दी एक-दूसरे को नबी के आमद की मुबारकबाद

भास्कर संवाददाता| उन्हेल

नगर में किसी तरह की अशांति न हो, इसके लिए मुस्लिम समाज द्वारा रविवार को ईद मिलादुन्नबी पर हर साल निकलने वाला जुलूस निरस्त कर दिया। समाजजनों ने अपने-अपने घरों में मीठे पकवान बनाकर और एक-दूसरे को हजरत मोहम्मद साहब के आमद की मुबारकबाद देकर मनाया।

शहरकाजी मुख्तार फारूकी ने बताया नबी की आमद का दिन इंसानियत के लिए खास दिन है, नबी सिर्फ मुसलमानों के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया के लिए रहमत बनकर आए। इस्लाम में वतन को अहमियत दी गई है, इसलिए अमन चैन कायम रहे, उसके लिए जुलूस-जलसा जरूरी नहीं है। इस वजह से ईद मिलादुन्नबी का जुलूस का आयोजन इस वर्ष नहीं किया गया।

मुस्लिम समाज के सदर अब्दुल हसीब खान ने बताया नबी ने दिलों को जोड़ा, नफरत की दीवारों को तोड़कर दहशतगर्दी को मिटाया। उन्होंने अमन पसंद रहना सिखाया, कुरआन से अमन और सौहार्द की शिक्षा दी।

पासलोद में मनाया ईद मिलादुन्नबी का पर्व

ग्राम पासलोद में ईद मिलादुन्नबी का पर्व शांतिपूर्वक मनाया गया। सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। अमन शांति के संदेश के लिए जुलूस नहीं निकालने की जगह फूलों से प्रमुख समाजजन जावेद खां, सिद्दीक खां, पप्पू शाह, अफजल खां का स्वागत किया।

X
Badnagar News - mp news police stationed everywhere in the city for the second day markets closed due to sunday muslim society did not remove the procession
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना