महू गांव में पहुंची प्रदूषण विभाग की टीम

Nagda News - महू में जहरीले केमिकल का नमूना लिया महिदपुर| ग्राम महू में जहरीले केमिकल के कारण हो रहे प्रदूषण व ग्रामीणों पर...

Dec 04, 2019, 09:32 AM IST
Mahidpur News - mp news pollution department team reached mhow village
महू में जहरीले केमिकल का नमूना लिया

महिदपुर| ग्राम महू में जहरीले केमिकल के कारण हो रहे प्रदूषण व ग्रामीणों पर दुष्प्रभाव को प्रशासन गंभीरता से ले रहा हैं। इसमें मंगलवार को प्रदूषण विभाग की टीम ने केमिकल के नमूने लिए।

एसडीएम अभिलाष मिश्रा ने बताया मंगलवार को प्रदूषण विभाग टीम ने ग्राम में भ्रमण कर रहवासियों से जानकारी ली। साथ ही स्टाॅप डेम, कुएं आदि में लाल हुए पानी के नमूने भी लिए। एसडीएम मिश्रा ने बताया जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि गांव महू में करीब दो माह पहले अज्ञात लोग जहरीले केमिकल का टैंकर स्टाप डेम में खाली कर गए थे। इसका रिसाव जमीन में होने से आसपास के कुएं व नलकूप में पानी का रंग लाल हो गया। वहीं पशुओं के पीने से मौत हो रही हैं व जख्मी भी हो रहे हैं। साथ ही पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है। इस संबंध में दैनिक भास्कर ने ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए मंगलवार को प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रशासन ने सजग होते हुए प्रदूषण विभाग की टीम को बुलाकर गांव का मुआयना कराया।

X
Mahidpur News - mp news pollution department team reached mhow village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना