शिक्षकों ने समय पर विद्यालय आने की शपथ ली, संकुल में बैठक होने से कई जगह नहीं हुए आयोजन

Nagda News - नगर के शासकीय व निजी स्कूलों में गुरुवार को बाल दिवस मनाया गया। स्कूलों में अलग-अलग तरीके से आयोजन किए गए। इसमें...

Nov 15, 2019, 10:06 AM IST
Unhel News - mp news teachers take oath to come to school on time many meetings were not held due to meeting in groups
नगर के शासकीय व निजी स्कूलों में गुरुवार को बाल दिवस मनाया गया। स्कूलों में अलग-अलग तरीके से आयोजन किए गए। इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, फैंसी ड्रेस, खेलकूद गतिविधियां आदि हुई। शासकीय कन्या उमावि में शिक्षक समय पर आने, शिक्षण कार्य व्यवस्थित करने आदि मुद्दों पर शपथ ली। शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शासकीय विद्यालयों में ग्रामीण क्षेत्र में कई स्कूलों में नहीं हो पाया। शासकीय कन्या उमावि संकुल में इसी दिन ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रभुराम चौधरी का पत्र अभिभावकों के लिए वितरण करने के लिए शिक्षकों को दिया गया। कई स्कूलों में यह पत्र बच्चों के हाथ में ही दे दिया गया। सांईनाथ कान्वेंट हायर सेकंडरी स्कूल में फैंसी ड्रेस, एक मिनट प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता आदि गतिविधियां हुईं। फैंसी ड्रेस में छात्र चाचा नेहरू, झांकी की रानी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिक्षक, सैनिक आदि की वेशभूषा में प्रस्तुति दी। संचालक मनीष पोरवाल, राकेश जोशी ने विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। नेक्स्ट जनरेशन किड्स स्कूल में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चे अनेक प्रकार की वेशभूषा में और सामाजिक संदेश में स्वच्छता, देशभक्ति, धर्म निरपेक्षता का संदेश दिया। प्राचार्य दीपिका जोशी ने बच्चों को पुरस्कृत किया। ग्राम लेकोड़ा आंजना के शासकीय प्रावि में खेल प्रतियोगिताएं हुईं। इस मौके पर जिला कांग्रेस संगठन ंमंत्री राजेश नाथ चौहान, ग्राम पंचायत सचिन गोवर्धनसिंह सिंहोल, शिक्षक अशोक झकवालिया, तुलसा पटेल आदि मौजूद थे।

नेक्स्ट जनरेशन स्कूल में कार्यक्रम के दौरान विभिन्न रूप धारण कर पहुंचे बच्चे।

शिक्षकों की शपथ के लिए यह सात बिंदु तय किए थे

बाल दिवस पर विद्यालयों में शिक्षकों को सात बिंदुओं पर शपथ लेना थी। इसमें बाल हित में अपना संपूर्ण योगदान प्रदान करने, विद्यार्थियों के प्रति सदैव समर्पित रहने, प्रतिदिन नियमित रूप से नियत समय पर शाला में आने, प्रतिदिन पूरी तन्मयता से अध्यापन कार्य करने, विद्यार्थियों के काॅपियों की नियमित जांच कर सुधारात्मक कार्य कराने, बच्चों की गुणवत्तायुक्त शिक्षा व संपूर्ण व्यक्तित्व विकास के निर्माण के लिए प्रयासरत रहने, अपने शाला को एक आदर्श शाला के रूप में विकसित करने में अपना पूरा योगदान देने की शपथ लेना थी।

शिक्षकों ने शपथ ली, आंगनवाड़ी ने रेसिपी स्पर्धा आयोजित की

उन्हेल
| गांव करनावद स्थित शासकीय मिडिल स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ पं. नेहरू की कहानियां सुनाई गई। प्राइमरी व मिडिल स्कूल में शिक्षकों ने शपथ ली। आंगनवाड़ी द्वारा रेसिपी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न मिठाई बनाई गई। प्रतियोगिता में प्रथम निशा मुल्तानी, द्वितीय निकिता चौधरी, तृतीय विद्या प्रजापत रही। इस मौके पर आंगनवाड़ी सहायिका संगीता शर्मा, कृष्णा प्रजापत, पुन्नी सिंघाड़, शबाना खान, रामचंद्र परमार, मुकेश कैथवास, यूसुफ खान, सत्तार खान आदि मौजूद थे।

नरसिंगा में स्पर्धाएं हुईं : इंगोरिया | ग्राम नरसिंगा स्थित टॉपर्स एकेडमी स्कूल में खेल एवं मनोरंजक प्रतियोगिताएं हुई। टॉपर्स एकेडमी के विद्यार्थियों ने खेल एवं मनोरंजक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस अवसर पर हिम्मतसिंह चौहान, एकेडमी के संचालक प्रेमसिंह चावड़ा, राहुल पंड्या मौजूद थे। आभार नीलिमा रानी बैस ने माना।

Unhel News - mp news teachers take oath to come to school on time many meetings were not held due to meeting in groups
X
Unhel News - mp news teachers take oath to come to school on time many meetings were not held due to meeting in groups
Unhel News - mp news teachers take oath to come to school on time many meetings were not held due to meeting in groups
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना