केंद्र प्रबंधक पर रुपए लेकर ट्रॉलियां तौलने का आरोप, जिले से पहुंची जांच टीम को 6 लोगों ने दर्ज कराए बयान

Nagda News - सेवा सहकारी केंद्र रूपेटा के प्रबंधक बबलू शर्मा पर रुपए लेकर उपज ट्रॉलियां तौलने का आरोप किसानों ने लगाया है।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:31 AM IST
Nagda News - mp news the central board of excise and customs
सेवा सहकारी केंद्र रूपेटा के प्रबंधक बबलू शर्मा पर रुपए लेकर उपज ट्रॉलियां तौलने का आरोप किसानों ने लगाया है। इसकी शिकायत कचनारिया सहित रूपेटा के 7 किसानों ने सोमवार को कलेक्टर शशांक मिश्र काे की। सच्चाई परखने के लिए कलेक्टर ने जिले से टीम बनाकर रूपेटा केंद्र भेजी। मंगलवार दोपहर सहकारिता उपायुक्त ओ.पी. गुप्ता, जिला खाद्य निरीक्षक एम.एन. मारू, खाद्य अधिकारी संतोष सिमोलिया, तहसीलदार राजाराम करजरे, कृषि विस्तार अधिकारी मनोज हेड़ऊ केंद्र पहुंचे। सहकारिता उपायुक्त गुप्ता ने 6 शिकायतकर्ताओं के बयान दर्ज किए, जबकि एक शिकायतकर्ता कारणवश बयान देने नहीं पहुंचा। इस दौरान टीम ने प्रबंधक शर्मा से भी पक्ष जानकर सेंपल भी देखे। साथ ही केंद्र पर उपज बेचने पहुंचे अन्य 25 किसानों के भी बयान दर्ज किए।

आठ दिन से ट्रॉली खरीदी केंद्र पर खड़ी है

अधिकारियों से शिकायतकर्ता धारासिंह ने कहा कि उनकी ट्रॉली बीते 8 दिनों से केंद्र पर ही खड़ी थी। किसी ने तुलाई नहीं की। बुधवार को जब जिला अधिकारी पहुंचे तब उनका माल तुला।

शिकायतकर्ता धारासिंह के कथन लेते अधिकारी।

डीआर बोले- जांच के लिए दस्तावेज भी जब्त

मामले में उपायुक्त सहकारिता (डीआर) गुप्ता का कहना है कि शिकायतकर्ताओं के कथन के बाद उन्होंने जांच के लिए दस्तावेज भी जब्त किए हैं। दो दिन में जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी। इसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। इधर, प्रबंधक बबलू शर्मा का कहना है कि राजनीतिक द्वेषतापूर्वक शिकायत की गई है।

शिकायत में यह...

दरअसल ग्राम रूपेटा के किसान शंभूलाल पाटीदार सहित अन्य किसानों ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि प्रबंधक शर्मा ने पहले बगैर पूछे उपज कैसे लेकर आने का कहा। किसान ने अपना गेहूं का पंजीयन केंद्र में होने की बात कही। किसान ने जब प्रबंधक शर्मा से ट्रॉली तौलने को कहा तो उन्होंने 2 हजार रुपए की मांग की। किसान के अनुसार उसने पैसे नहीं दिए तो उसकी ट्रॉली नहीं तोली गई। इसी तरह ग्राम कचनारिया के किसान धारासिंह जाट व रूपेटा के सुरेश जाट, मुकेश जाट, जितेंद्र जाट, शंकर खत्री, मुन्नालाल जाट द्वारा भी शिकायत में प्रबंधक पर अलग-अलग राशि की मांग करने का आरोप लगाया। कथन के दौरान शंकरलाल मौजूद नहीं हो सके।

X
Nagda News - mp news the central board of excise and customs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना