• Hindi News
  • Mp
  • Nagda
  • Nagda News mp news the list of 1200 beneficiaries was made the administration considered only 300 eligible they will get leases only

1200 हितग्राही की बनी थी सूची, प्रशासन ने मात्र 300 को ही माना पात्र, इन्हें ही मिलेंगे पट्टे

Nagda News - सरकारी जमीन पर बसे 300 लोगों को इस माह यानी फरवरी में ही पट्टों का वितरण होगा। इसे लेकर नगर पालिका ने तैयारी पूरी कर...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST

सरकारी जमीन पर बसे 300 लोगों को इस माह यानी फरवरी में ही पट्टों का वितरण होगा। इसे लेकर नगर पालिका ने तैयारी पूरी कर ली है। संभावना है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह तक नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह द्वारा हितग्राहियों को पट्टे का वितरण समारोहपूर्वक किया जाएगा।

विधायक दिलीपसिंह गुर्जर द्वारा गुरुवार को नपा के प्रशासक एसडीएम आर.पी. वर्मा व सीएमओ सतीश मटसेनिया के साथ बैठक भी की गई। इसमें पट्टे वितरण के लिए शेष प्रक्रिया को जल्द खत्म करने को कहा गया है। बता दें कि पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान व इसके बाद सीएम कमलनाथ ने भी सरकारी जमीन पर बसे लोगांे को पट्टे देने की घोषणा की थी। इसी के तहत 300 पात्र हितग्राहियों का चयन प्रशासन द्वारा किया गया है।

1200 में से 900 मिले अपात्र हितग्राही : प्रशासन ने सर्वे के बाद सरकारी जमीन पर बसे 1200 लोगों की सूची बनाई थी। इसे अनुमोदन के लिए कलेक्टर कार्यालय भेजा गया था। जहां जमीन की वस्तुस्थिति परखने व टीएंडसीपी की आपत्तियों पर 1200 में से 300 लोगों को ही पट्टे के लिए पात्र पाया गया। शेष 900 हितग्राहियों को अपात्र माना गया। इन्हें पट्टे मिलेंगे या नहीं, यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है। इसके अलावा बिरलाग्राम के टापरी क्षेत्र के रहवासी अभी तक सर्वे का ही इंतजार कर रहे हैं।

इस माह ही होगा पट्टे का वितरण


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना