आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के अंशदान कम करने के विरोध में आज रैली

Nagda News - आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के अंशदान कम करने के विरोध में आज रैली भास्कर संवाददाता | नागदा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:35 AM IST
Nagda News - mp news today39s rally in protest against reducing the contribution of anganwadi workers
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के अंशदान कम करने के विरोध में आज रैली

भास्कर संवाददाता | नागदा

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका का मानदेय राज्य सरकार ने कम कर दिया है। जिसे लेकर रविवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संघ द्वारा रविवार दोपहर 12 बजे नपा कम्युनिटी हॉल से रैली निकाली जाएगी। जो नगर के प्रमुख मार्गों से होकर दीनदयाल चौक पहुंचेगी। यहां दोपहर 2 बजे एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिसमें मानदेय सहित अन्य मांगों का निराकरण करने की मांग कर आंदोलन की चेतावनी दी जाएगी।

संघ के संभाग प्रमुख रामलाल पंड्या ने बताया अांगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व उप आंगनवाड़ी सहायिका का मानदेय केंद्र व राज्य सरकार के अंशदान से मिलता है। 1 अक्टूबर 2018 के पहले आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को केंद्र से 3 हजार व राज्य से 7 हजार रुपए मिलते थे, इसी तरह सहायिका को केंद्र के 1500 व राज्य के 3500 रुपए मिलते थे। 1 अक्टूबर 2018 के बाद केंद्र सरकार ने अपने अंश में बढ़ोतरी की थी, जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानेदय 4500 व सहायिका का 2250 रुपए किया गया। इससे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय 11500 व सहायिका का 5750 हो जाता, पर राज्य सरकार ने अपने अंशदान को कम कर दिया। यानी 1 अक्टूबर 2018 के बाद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय 7 की जगह 5500 व सहायिका का 3500 की जगह 2750 कर दिया। इस वजह से केंद्र के बढ़े अंशदान का फायदा हुआ ही नहीं। राज्य सरकार ने भ्रम में डाला है, इसे लेकर ही रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।

X
Nagda News - mp news today39s rally in protest against reducing the contribution of anganwadi workers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना