दो माह बाद मिली पेवर मशीन, लिंक रोड का निर्माण हुआ शुरू

Nagda News - अमलावदिया से उद्योग की ओर लिंक रोड पर सीसी की तराई करते हुए। भास्कर संवाददाता | नागदा इंगोरिया रोड से उद्योग तक...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:31 AM IST
Nagda News - mp news two months later mixed pavement machine link road started
अमलावदिया से उद्योग की ओर लिंक रोड पर सीसी की तराई करते हुए।

भास्कर संवाददाता | नागदा

इंगोरिया रोड से उद्योग तक लिंक रोड का निर्माण ठेकेदार के पास मशीन उपलब्ध नहीं से लगभग 2 माह से बंद था। ठेकेदार द्वारा बेस का निर्माण भी कर दिया गया था और मशीन की जुगाड़ की जा रही थी। तीन दिन पहले मशीन मिलने के बाद ठेकेदार ने सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। अमलावदिया गांव से एक ओर का सीसी निर्माण होने लगा है। सीसी रोड निर्माण पूरा होने के बाद उद्योग जाने के वाले भारी वाहन इस लिंक रोड से होकर ही गुजरेंगे। जिससे शहरवासियों को यातायात जाम की स्थिति से राहत मिलेगी। बता दें कि पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत के प्रयास से शासन ने साढ़े चार किमी की लिंक रोड के लिए 7 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी।

डेढ़ साल से चल रहा है निर्माण कार्य

स्वीकृति के बाद इंगोरिया रोड से उद्योग तक लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया था। डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी साढ़े चार किमी की सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो पाया है। अलग-अलग वजह से ठेकेदार द्वारा काम बंद किया गया। हालही में बेस तैयार होने के बाद पेवर मशीन नहीं होने से निर्माण कार्य बंद था।

लिंक रोड से यह फायदा

अभी तक अन्य शहरों से उद्योग पहुंचने वाले भारी वाहन इंगोरिया रोड, कोटाफाटक, एप्रोच रोड होकर बिरलाग्राम की ओर जाते हैं। ऐसे में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त होती है, वहीं दूसरी ओर दुर्घटना का भय बना रहता है। 3 से ज्यादा लोगों की भारी वाहन के चपेट में आने से असमय मौत भी हो चुकी है। लिंक रोड बनने के बाद ट्रैफिक व्यवस्था के साथ दुर्घटनाओं पर भी रोक लगेगी। मामले में लोक निर्माण विभाग के एसडीओ गौतम अहिरवार का कहना है कि लिंक रोड पर सीसी का कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही कार्य पूरा होगा।

X
Nagda News - mp news two months later mixed pavement machine link road started
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना