ग्रामीणों ने कहा- पटवारी का चेहरा न जाने कब देखा कलेक्टर ने तत्काल दो पटवारियों को निलंबित किया

Nagda News - जनपद पंचायत खाचरौद के भुवासा सेक्टर की 10 पंचायतों में शुक्रवार को विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया गया। कलेक्टर शशांक...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:21 AM IST
MADAVDA News - mp news villagers said when the patwari39s face was not known the collector immediately suspended two patwaris
जनपद पंचायत खाचरौद के भुवासा सेक्टर की 10 पंचायतों में शुक्रवार को विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया गया। कलेक्टर शशांक मिश्रा ने 10 पंचायतों की समीक्षा की। इसमें गांव भुवासा के ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा- साहब, पटवारी धर्मेंद्र पंवार गांव में कई माह से पहुंचे नहीं है, हमें याद भी नहीं कि हमने उन्हें कब देखा था। ऋण पुस्तिका, नामांत्रण, बंटवारा आदि के लिए परेशान हो रहे हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने पटवारी पंवार को तत्काल निलंबित कर दिया। साथ ही खेड़ावदा के पटवारी को भी काम में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया है।

ग्रामसभा के दौरान कलेक्टर से ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री आवास योजना, बीपीएल राशन कार्ड, शौचालय, फसल बीमा राशि, बारिश से मकान गिरने की मुआवजा राशि देने के आवेदन दिए। कलेक्टर ने गांव की उमाकुंवर पंवार के जमीन का बंटवारा 15 अक्टूबर तक करने के निर्देश तहसीलदार शिवकांत पांडे को दिया। साथ ही क्षतिग्रस्त मकानों का मुआवजा देने के लिए प्रक्रिया जल्द पूर्ण करने को कहा। इस मौके पर सहायक कलेक्टर अभिषेक चौधरी, सीईओ कीर्ति मिश्रा, एसडीएम पुष्पेंद्र अहके, जनपद सीईओ प्रदीप पाल सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

इन ग्राम पंचायतों में हुई विशेष ग्राम सभा

भुवासा सेक्टर के तहत कनवास, भुवासा, नंदवासला, नरसिंहगढ़, अर्जला, खेड़ावदा, बरलई, बरथून, मड़ावदा, दुपड़ावदा में शुक्रवार सुबह 9 बजे विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया गया। वहीं इन गांवों के ग्रामीण सेक्टर पर आयोजित विशेष सभा में भी पहुंचे थे।

ग्राम सभा में पर्यावरण संरक्षण के लिए पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने का दिलाया संकल्प

मड़ावदा | सबकी योजना सबका विकास अभियान के तहत शुक्रवार को ग्राम पंचायत में ग्रामसभा का आयोजन हुआ। इसमें बस स्टैंड चौराहा पर कूड़ादान, गांव में कचरा गाड़ी, सीसी रोड आदि अन्य जनहितैषी कार्यों की योजना बनाई गई। सचिव जितेंद्र जाेशी ने ग्रामीणों से कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पॉलीथिन का उपयोग नहीं करे, इससे पर्यावरण को काफी नुकसान होता है। इस मौके पर सरपंच कैलाश कटारिया, उपसरपंच राधेश्याम राठौड़, जनपद सदस्य भरतलाल परमार, पटवारी वीणा डोंगरे, कृषि विस्तार अधिकारी एम.एल. शर्मा, सत्यनारायण शर्मा, ईश्वरलाल उड़दिया, भरतलाल पाटीदार आदि मौजूद थे।

कलेक्टर को बंटवारा नहीं होने की बात से अवगत कराती उमाकुंवर।

काम को टालने एवं रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

खाचरौद |
तहसील की दो पंचायत कनवास एवं भुवासा में विशेष ग्रामसभा के लिए पहुंचे कलेक्टर मिश्रा ने सभा के दौरान ग्रामवासियों द्वारा पटवारियों की कार्यप्रणाली को लेकर की गई शिकायत पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ग्रामीणों का कहना था कि पटवारी द्वारा शासन की विभिन्न योजनाओं में देरी कर उनके कार्य में टालमटोल करते हैं और सीमांकन बटवारा बटांकन सर्वे आदि के लिए रिश्वत की मांग करते हैं और मांग पूरी नहीं होने पर सीधे-सीधे किसानों को शासकीय योजना से वंचित रख कर उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं। किसानों की शिकायत पर ग्राम पंचायत कनवास हल्के के पूर्व में ग्राम खेड़ावदा में पदस्थ एवं वर्तमान में बड़नगर में पदस्थ पटवारी ज्ञानेश माथुर एवं ग्राम भुवासा के पटवारी धर्मेंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

X
MADAVDA News - mp news villagers said when the patwari39s face was not known the collector immediately suspended two patwaris
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना