• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Nagda
  • Nagda - एससी-एसटी एक्ट पर पहले चर्चा, फिर काले झंडे दिखाने पहुंची करणी सेना, खबर लगी तो रास्ता बदलकर निकल गए सिंधिया
--Advertisement--

एससी-एसटी एक्ट पर पहले चर्चा, फिर काले झंडे दिखाने पहुंची करणी सेना, खबर लगी तो रास्ता बदलकर निकल गए सिंधिया

मप्र कांग्रेस के चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह 7 बजे िदल्ली से नागदा पहुंचे। यहां सर्किट हाउस...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 04:31 AM IST
मप्र कांग्रेस के चुनाव प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह 7 बजे िदल्ली से नागदा पहुंचे। यहां सर्किट हाउस में वे कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे, तभी करणी सेना के सदस्य पहुंचे और एससी-एसटी एक्ट को लेकर अचानक सवालों की बौछार कर दी। उनके जवाब और चर्चा के बाद जब सिंधिया कालूखेड़ा के लिए निकले तो रास्ते में उन्हें काले झंडे दिखाने की तैयारी हो गई। करणी सेना के कार्यकर्ता रास्ते में खड़े रहे। हालांकि सिंधिया समर्थकों को जानकारी लग गई और काफिले का रास्ता बदल दिया गया।

नागदा से कालूखेड़ा के लिए रवाना होने के बाद घिनौदा फंटे पर करणी सेना कार्यकर्ताओं ने सिंधिया को काले झंडे दिखाए। हालांकि इसकी भनक कांग्रेस नेता दिलीपसिंह गुर्जर को पहले से लग चुकी थी, तो तत्काल रास्ता बदलकर सिंधिया का काफिला निकाला गया। इससे करणी सेना के कार्यकर्ता काफी दूर रह गए।

सिंधिया जब सभा को संबोधित कर रहे थे, तो बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ता झंडे लहराते हुए उनका स्वागत कर रहे थे। स्वागत के बाद सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान किया।

शक्ति प्रदर्शन की होड़ में एकता का राग भूल गए नेता

सिंधिया सुबह लगभग 11 बजे नागदा से कालूखेड़ा के लिए रवाना हुए। इससे पहले पुराने बस स्टैंड पर तीन अलग-अलग मंचों से कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत करने के बहाने शक्ति प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य दिलीपसिंह गुर्जर, मप्र कांग्रेस प्रतिनिधि व पूर्व मंडी अध्यक्ष सूर्यप्रकाश शर्मा व मप्र कांग्रेस कमेटी सदस्य, उज्जैन के कांग्रेस नेता उमेश सेंगर ने अलग-अलग मंच बनाए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य गुर्जर के नेतृत्व में स्वागत के दौरान सिंधिया ने कहा कार्यकर्ताओं का जोश यह प्रमाणित कर रहा है कि अब प्रदेश में परिवर्तन तय है। जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष सुबोध स्वामी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाबूलाल गुर्जर, अनोखीलाल सोलंकी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राधे जायसवाल, ब्लॉक अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह गुर्जर, ओमप्रकाश मौर्य, अजय शर्मा सहित सैकडों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

करणी सेना ने रखी बात

सर्किट हाउस पर मुलाकात के दौरान करणी सेना ने एससी-एसटी एक्ट को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान गोपालसिंह देवड़ा, प्रदीपसिंह सोलंकी, भानुप्रतापसिंह, भारतेंद्रसिंह डोडिया, विजेंद्रसिंह डोडिया, जितेंद्रसिंह चंद्रावत भी मौजूद थे।