• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Narsinghgarh
  • बाजार की सड़कों को गंदा करते हैं दुकानदार, लोगों ने कहा सीसीटीवी कैमरे लगाकर नपा वसूले जुर्माना
--Advertisement--

बाजार की सड़कों को गंदा करते हैं दुकानदार, लोगों ने कहा-सीसीटीवी कैमरे लगाकर नपा वसूले जुर्माना

Dainik Bhaskar

Mar 21, 2018, 02:55 AM IST

Narsinghgarh News - भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़ मुख्य बाजार की सड़कों को साफ रखने में स्थानीय व्यापारी ही सहयोग नहीं कर रहे हैं।...

बाजार की सड़कों को गंदा करते हैं दुकानदार, लोगों ने कहा-सीसीटीवी कैमरे लगाकर नपा वसूले जुर्माना
भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़

मुख्य बाजार की सड़कों को साफ रखने में स्थानीय व्यापारी ही सहयोग नहीं कर रहे हैं। रोज रात को बाजार बंद होने के बाद यह देखा जा सकता है कि कई व्यापारी अपनी दुकानों की गंदगी सड़क पर फेंक देते हैं। पुरानी नगर पालिका तिराहे से शाजापुर वाले चौराहे के बीच बाजार का सबसे ज्यादा गंदा हिस्सा है।

रोज रात को दुकान बंद करने के बाद ज्यादातर दुकानदार अपनी दुकानों का कचरा दिन भर का कचरा सड़क पर फेंक देते हैं ।नागरिकों ने इसके लिए नगरपालिका से मांग की है कि बाजार के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और रोज सुबह इन की क्लिपिंग की मॉनिटरिंग करके सड़क को गंदा करने वाले दुकानदारों से अर्थदंड वसूला जाए। इसकी राशि भी बड़ी रखी जाए, ताकि दुकानदार सड़क गंदी करने के पहले 1 बार सोचे।

बता दें कि जुलाई 2017 में एसडीएम ने शहर की स्वच्छता रैंकिंग के लिए नागरिकों की एक बैठक बुलाई थी, जिसमें बाजार के कई व्यापारी शामिल नहीं हुए थे। तब भी यह माना गया था कि कि कई व्यापारी शहर को साफ सुथरा रखने में योगदान देना ही नहीं चाहते हैं।

असहयोग

9 महीने पहले सफाई को लेकर रखी प्रशासन की बैठक से भी ज्यादातर व्यापारी नदारद रहे थे

मुख्य बाजार में रात की सफाई बंद हो गई है ,दुकानदार भी कचरा सड़क पर ही डालते हैं।

सर्वे टीम के जाते ही बंद हुई रात की सफाई : स्वच्छता रैंकिंग सर्वे के लिए पिछले महीने दिल्ली से टीम आई थी। उसके आने के 2 महीने पहले से नगरपालिका ने पूरे बाजार में रात को भी सफाई का अभियान शुरू करवाया था, जिसमें नगर पालिका के स्वच्छता कर्मचारी रोज रात को पूरे बाजार की झाड़ू लगाते थे। टीम के निरीक्षण के बाद रात की सफाई का सिलसिला भी बंद हो गया है। नागरिकों का कहना है कि शायद नगर पालिका केवल अपनी रैंक बढ़ाने के लिए रात का स्वच्छता अभियान चला रही थी।

कार्यवाही करेंगे


X
बाजार की सड़कों को गंदा करते हैं दुकानदार, लोगों ने कहा-सीसीटीवी कैमरे लगाकर नपा वसूले जुर्माना
Astrology

Recommended

Click to listen..