• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Narsinghgarh
  • नपा ने दुरुस्त करवाए टॉयलेट-वाशरूम लोग निकाल ले गए नलों की टोंटियां
--Advertisement--

नपा ने दुरुस्त करवाए टॉयलेट-वाशरूम लोग निकाल ले गए नलों की टोंटियां

पब्लिक वाशरूम और टॉयलेट की टोंटियों को लोगों ने तोड़ दिया है। तालाब में छोड़ी जा रही गंदगी को भी रोके नगर पालिका...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:00 AM IST
पब्लिक वाशरूम और टॉयलेट की टोंटियों को लोगों ने तोड़ दिया है।

तालाब में छोड़ी जा रही गंदगी को भी रोके नगर पालिका

दूसरी तरफ सफाई को लेकर नगर पालिका का दोहरा रवैया भी सामने आ रहा है। परशुराम सागर में आस-पास की बस्तियों की गंदगी तो मिलती ही है ,साथ ही थावरिया में शासकीय प्राइमरी स्कूल के पास बनाए गए पब्लिक टॉयलेट की सारी गंदगी सीधे तालाब में छोड़ी जा रही है। जबसे यह टॉयलेट बना है तभी से लोग इस गंदगी को तालाब में जाने से रोकने की मांग कर रहे हैं,लेकिन इस पर कभी ध्यान नहीं दिया गया।

स्कूल के गेट पर भी वाशरूम बनाने की मांग

शासकीय श्री विक्रम उत्कृष्ट विद्यालय और नृसिंह स्टेडियम के गेट पर वाशरूम ना होने से लोग इन परिसरों का ओपन वाशरूम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। इससे स्टेडियम का गेट और इसके अंदर का हिस्सा पूरी तरह प्रदूषित हो चुका है। यही स्थिति स्कूल परिसर की भी है। स्कूल के प्रवेश द्वार के पास एक पुराना पब्लिक वॉशरूम था जिसे बाद में नगरपालिका ने तोड़ दिया था। इसके बाद से स्कूल परिसर ज्यादा गंदा होने लगा।

अस्पताल में भी अब तक नहीं चालू हुआ सुलभ कांप्लेक्स

सिविल मेहताब अस्पताल में लंबे समय से सुलभ कांप्लेक्स बना हुआ है, लेकिन इसे अभी तक नगर पालिका ने अस्पताल के सुपुर्द नहीं किया है, क्योंकि इस कॉम्प्लेक्स में ना तो पानी का इंतजाम है ना ही इसकी दोबारा मरम्मत करवाई गई है। इसकी वजह से अस्पताल परिसर में भी गंदगी होती है। पहले भी दो बार सीएमएचओ के निरीक्षण के दौरान सुलभ कॉम्प्लेक्स को चालू करने की मांग की जा चुकी है, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है।

दोबारा मरम्मत करवाएंगे, नए वाशरूम भी बनेंगे