--Advertisement--

सड़क पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, बस बची

बिजली कंपनी की लापरवाही से शनिवार सुबह 9 बजे कौड़ियागौड़ गांव में हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर जमीन पर आ गिरा। उसी...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:05 AM IST
बिजली कंपनी की लापरवाही से शनिवार सुबह 9 बजे कौड़ियागौड़ गांव में हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर जमीन पर आ गिरा। उसी दौरान उसी रास्ते से स्कूल बस निकल रही थी। ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। जब तार टूट कर नीचे गिरा, स्कूल बस केवल 50 फीट की दूरी पर थी। ड्राइवर ने तार गिरते हुए देख लिया और तेजी से ब्रेक लगाया, जिससे बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। बिजली कंपनी की वजह से पिछले 1 साल में इस तरह की 3 घटनाएं हुई हैं। संयोग से बड़े हादसे होने से बच गए हैं, लेकिन बार-बार हो रही ऐसी घटनाओं ने लोगों की बिजली कंपनी के प्रति नाराजगी बढ़ा दी है। उनका कहना है कि बिजली कंपनी किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रही है।

जब तार टूटकर नीचे गिरा, स्कूल बस केवल 50 फीट की दूरी पर थी

बस ड्राइवर ने खतरे को देख रोकी बस, टला हादसा

गेहूं का खलिहान बच गया, कचरे के ढेर जले: घटना के दौरान हाई टेंशन लाइन का तार टूट कर गांव के सार्वजनिक कचरे के ढेर पर गिरा। इससे पूरा ढेर जल गया। पास ही गेहूं का खलिहान भी मौजूद था। सौभाग्य से वह भी तार की चपेट में आने से बच गया। अगर तार खलिहान में गिरता तो नुकसान हो सकता था।

पहले भी हुई घटनाएं

इसके पहले पिछले वर्ष हाई टेंशन लाइन का तार मरीज को लेकर जा रही एंबुलेंस पर गिर गया था, लेकिन तब भी लोग बाल-बाल बच गए थे। इसके बाद करीब 6 महीने पहले गांव के सरकारी मिडिल स्कूल की छत पर तार टूटकर गिरा। उस दौरान स्कूल में कोई नहीं था, इस वजह से हादसा होने से बच गया। लाइनों की जांच करवा रहे हैं ,सुधार होगा।