• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Narsinghgarh
  • 2 क्विंटल फूलों से सजाया मारुति नंदन मंदिर परिसर को, किया रजत शृंगार
--Advertisement--

2 क्विंटल फूलों से सजाया मारुति नंदन मंदिर परिसर को, किया रजत शृंगार

Narsinghgarh News - हनुमान जयंती के मौके पर श्री मारुति नंदन मंदिर में 2 क्विंटल फूलों से श्रृंगार किया गया। मंदिर परिसर के साथ गर्भ...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:05 AM IST
2 क्विंटल फूलों से सजाया मारुति नंदन मंदिर परिसर को, किया रजत शृंगार
हनुमान जयंती के मौके पर श्री मारुति नंदन मंदिर में 2 क्विंटल फूलों से श्रृंगार किया गया। मंदिर परिसर के साथ गर्भ गृह में स्थापित हनुमान जी और परिक्रमा में प्रतिष्ठित माता अंजनी की प्रतिमाओं को भी विशेष तरीके से सजाया गया। हनुमान जी की प्रतिमा का पारंपरिक रजत श्रृंगार भी किया गया। मंदिर में सुबह शिखर और कलश पूजन के साथ उत्सव की शुरुआत हुई। पंडित सच्चिदानंद शर्मा और अन्य श्रद्धालुओं ने सुंदरकांड का पाठ किया। सुबह और शाम की महाआरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इसके अलावा स्थानीय नाका हनुमान जी मंदिर, झदावाले हनुमान जी मंदिर, कंतोड़ा, ओड़ी वाला बाग, कोठीबाग, बड़ा बाजार, रावजी का चौक, बैजनाथ बड़ा महादेव, बलबटपुरा हनुमान मंदिर, संजय नगर, छोटी हनुमानगढ़ी समेत सभी हनुमान मंदिरों में उत्सव मनाया गया।

किया हनुमान जी का शृंगार

नरसिंहगढ़| पाल रोड के हनुमान मंदिर में श्रद्धालुओं ने शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर प्रतिमा का श्रृंगार किया और चोला चढ़ाया। शाम को मंदिर में आरती का आयोजन भी किया गया।

X
2 क्विंटल फूलों से सजाया मारुति नंदन मंदिर परिसर को, किया रजत शृंगार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..