• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Narsinghgarh
  • महीनों पहले आवेदन देने के बाद भी नहीं आया सर्वे सूची में नाम, हितग्राही परेशान
--Advertisement--

महीनों पहले आवेदन देने के बाद भी नहीं आया सर्वे सूची में नाम, हितग्राही परेशान

Narsinghgarh News - भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़ नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के कई हितग्राही परेशान हो रहे हैं।...

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 03:50 AM IST
महीनों पहले आवेदन देने के बाद भी नहीं आया सर्वे सूची में नाम, हितग्राही परेशान
भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़

नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के कई हितग्राही परेशान हो रहे हैं। वार्ड 3 के घोड़ाघाटी क्षेत्र में रहने वाले रामचंद्र मालवीय और रमेश मालवीय का कहना है कि महीनों पहले उनके सर्वे भी हो गए हैं, लेकिन अभी तक उन्हें योजना का फायदा नहीं मिला है।

जबकि बाद में आवेदन करने वाले कई लोगों को आवास योजना का लाभ मिल गया है। इस विषय में नगरपालिका का कहना है कि सर्वे सूची समय पर जिला कार्यालय को भेज दी गई थी, स्वीकृति वहीं से आ रही है।

राशन कार्ड और बिजली कनेक्शन दे दिए, अब अड़ंगा लगा रहे वन विभाग का : पहाड़ी क्षेत्र में रहने वाले कई हितग्राहियों को एक अजीब दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। घोड़ा घाटी और बड़ा बाजार जैसे क्षेत्रों के कई परिवारों को शासन ने राशन कार्ड, बिजली कनेक्शन जैसी सुविधाएं दी हैं, लेकिन अब प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा देने की बारी आई तो उन्हें वन क्षेत्र में रहने वाला बता दिया गया है।

नपा का कहना है कि सर्वे सूची जिला कार्यालय भेज दी थी, स्वीकृति वहीं से आ रही है

योजना का फायदा उन्हें जल्दी मिलता है तो बारिश में वे अपने घर में ठीक से रह सकेंगे

अपने कच्चे मकान को पक्का बनाने की आशा में बैठा परिवार।

बारिश में घर में भर जाता है पानी

पीएम आवास योजना में अपने प्रकरण की मंजूरी का इंतजार कर रहे रामचंद्र मालवीय के परिजनों का कहना है कि बारिश में उनके घर में पानी भर जाता है। अगर प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा उन्हें जल्दी मिल जाता है तो आने वाली बारिश में वे अपने घर में ठीक से रह सकेंगे।

मुझे जैसे-जैसे जानकारी मिलती गई, मैंने खुद आवेदन करवाए

इस विषय में वार्ड 3 के पार्षद कैलाश सेन का कहना है कि अपने वार्ड के हितग्राहियों के आवेदन मैंने खुद आगे रहकर नगर पालिका कार्यालय में करवाए हैं। मुझे जैसे-जैसे जानकारी मिलती गई मैं हितग्राहियों के आवेदन तैयार करवाता गया। मुझे नगरपालिका से यही बताया गया है कि जल्दी ही सभी को योजना का फायदा मिलेगा।

हमने जिला कार्यालय को आवेदन भेज दिए हैं ,वहीं से मंजूरी हो रही है


X
महीनों पहले आवेदन देने के बाद भी नहीं आया सर्वे सूची में नाम, हितग्राही परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..