Hindi News »Madhya Pradesh »Narsinghgarh» सब्जी बाजार में नहीं पीने के पानी पार्किंग और सुरक्षा के इंतजाम

सब्जी बाजार में नहीं पीने के पानी पार्किंग और सुरक्षा के इंतजाम

भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़ साप्ताहिक सब्जी बाजार में लोगों को पार्किंग, पेयजल और सुरक्षा जैसी सुविधाएं नहीं...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:05 AM IST

भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़

साप्ताहिक सब्जी बाजार में लोगों को पार्किंग, पेयजल और सुरक्षा जैसी सुविधाएं नहीं मिलतीं। खासतौर से आवारा मवेशियों से लोगों की सुरक्षा लंबे समय से एक मुद्दा बनी हुई है।

रविवार और बुधवार को लगने वाले साप्ताहिक सब्जी बाजार में कई बार मवेशियों के हमले में लोग घायल हो चुके हैं। एक व्यक्ति की जान भी जा चुकी है, लेकिन अब तक इन मवेशियों को नियंत्रित करने के लिए कुछ नहीं हुआ है। जबकि सब्जी बाजार से नगरपालिका बैठक वसूली की राशि भी लेती है। सब्जी बाजार में स्थानीय के अलावा आसपास के गांवों के सब्जी विक्रेता भी आते हैं। सब्जी बेचने वालों को भी सुविधाओं की जरूरत है। बरसात के दिनों में कई बार तेज बारिश की स्थिति में सब्जी की दुकानें नहीं लग पाती हैं, क्योंकि बैठने के लिए किसी तरह के स्टैंड नहीं हैं। जमीन पर बैठकर ही सब्जी बेचने का धंधा किया जाता है।

दूसरी कोई जगह भी नहीं है

मूल रूप से सब्जी बाजार पुरानी नगरपालिका के पास टीन शेड में लगाया जाता था। रियासतकालीन सब्जी बाजार तत्कालीन जनसंख्या के हिसाब से बनाया गया था, जो अब बढ़ी हुई जनसंख्या की पूर्ति के लिए पर्याप्त नहीं है। टीन शेड का बड़ा हिस्सा नपा ने अन्य व्यवसायियों को दे दिया है। इससे अब टीन शेड नाम मात्र का सब्जी बाजार बचा है। कई बार प्रशासन ने सब्जी बाजार को किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट करने की कोशिश भी की, लेकिन शहर में ऐसी कोई भी अनुकूल जगह नहीं हैे। ऐसे में वर्तमान में नेहरू पार्क के सामने ही लगाए जा रहे सब्जी बाजार में ही व्यवस्थाएं बेहतर नहीं बन पा रहीं।

बाजार के दुकानदारों से शुल्क वसूल करती है नपा फिर भी अनदेखी

सब्जी बाजार की व्यवस्था में और भी ज्यादा सुधार की जरूरत है।

दल गठित कर सुधारेंगे व्यवस्था

सब्जी बाजार से समय-समय पर मवेशियों को हटाने का अभियान चलाया जाता है। जल्दी ही साप्ताहिक सब्जी बाजार प्रभारी दल का गठन कर व्यवस्थाओं को और सुधारा जाएगा। पवन अवस्थी, सीएमओ, नपा परिषद कार्यालय, नरसिंहगढ़।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narsinghgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×