Hindi News »Madhya Pradesh »Narsinghgarh» गणेश चौक ओवरहेड टैंक में आईं दरारें 4 वार्डों में पानी की सप्लाई पर पड़ा असर

गणेश चौक ओवरहेड टैंक में आईं दरारें 4 वार्डों में पानी की सप्लाई पर पड़ा असर

भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़ नगर पालिका की पानी सप्लाई के बड़े केंद्र गणेश चौक ओवरहेड टैंक में दरारें आने से 4...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 31, 2018, 04:50 AM IST

भास्कर संवाददाता| नरसिंहगढ़

नगर पालिका की पानी सप्लाई के बड़े केंद्र गणेश चौक ओवरहेड टैंक में दरारें आने से 4 वार्डों 1,2 ,3 और 6 के कई हिस्सों में गुरुवार से पानी की सप्लाई ठप है। कहीं नलों में पानी नहीं है तो कहीं कुछ मिनटों के लिए धीमी रफ्तार से नल आ रहे हैं। जिससे पूर्ति नहीं हो पा रही है। गणेश चौक ओवरहेड टैंक की मरम्मत की मांग लंबे समय से लोग कर रहे थे। अगर इसमें पहले सुधार लिया जाता तो यह दिक्कत नहीं आती। बुधवार रात को टैंक के कई हिस्सों से अचानक पानी का रिसाव होने लगा था, जिसके बाद नगर पालिका ने इसे खाली करवाकर मरम्मत शुरू करवाई। अगर समय पर सतर्कता नहीं बरती जाती वाटर टैंक क्षतिग्रस्त हो सकता था। इससे थावरिया मोहल्ले में भी नुकसान हो सकता था।

दो-तीन दिनों में व्यवस्थाएं सुधर जाएंगी, पानी भी सप्लाई होगा

गणेश चौक के ओवरहेड टैंक की मरम्मत की जा रही है। दो-तीन दिनों में पानी सप्लाई में सुधार हो जाएगा। बबली शर्मा, जल शाखा प्रभारी, नपा परिषद कार्यालय, नरसिंहगढ़।

समय पर सतर्कता नहीं बरती जाती तो वाटर टैंक क्षतिग्रस्त हो सकता था

गणेश चौक के ओवरहेड टैंक की मरम्मत करने में 2 दिनों से नपा के कर्मचारी जुटे हुए हैं।

पानी नहीं मिलने से परेशान हुए लोग

दूसरी तरफ भंडारा घाटी क्षेत्र में पिछले तीन-चार दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। स्थानीय लोगों ने कहा है कि पार्वती नदी का पानी नहीं मिलने से वे परेशान हैं। इनमें जस्सू परिहार, रवि परिहार, भोले परिहार, पवन, नीरज सिंह, प्रेम साहू, दिनेश साहू, मणीन्द्र सिंह, महेंद्र व्यास, मोनू शर्मा, कमल, सविता सक्सेना, रमा देवी, चित्रा व्यास, मंजू सोनी, मंजूलता शर्मा आदि शामिल हैं।

यह है स्थिति

1981 में बना था गणेश चौक का ओवरहेड टैंक। शुरू में शहर की पानी सप्लाई पीएचई के जिम्मे थी, बाद में सन 1989 में इसे नगर पालिका को दे दिया गया।

7.43लाख 750 लीटर- पानी की क्षमता है गणेश चौक ओवरहेड टैंक की।

4000से ज्यादा लोगों को आ रही पानी मिलने में दिक्कतें।इनमें थावरिया, बड़ा बाजार, रावजी का चौक, होली खूंट आदि क्षेत्रों के लोग शामिल हैं।

गनियारी कॉलोनी में काटी लाइट

गनियारी गांव की कॉलोनी में बिजली कंपनी ने बुधवार को लाइट सप्लाई काट दी। इससे गांव में पानी सप्लाई भी नहीं हो पा रहा है। लोग डेढ़ किलो मीटर दूर गनियारी जोड़ से पानी ला रहे हैं। गांव के सूरज, संजय, राधेश्याम, दिलीप, भंवरलाल, अनिल आदि ने बताया कि पानी की कमी से इंसानों के साथ साथ जानवर भी परेशान हो रहे हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narsinghgarh

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×