--Advertisement--

रिलायंस जिओ का टावर लगाने किसान ने रिश्वत मांगने का लगाया आरोप

भास्कर संवाददाता, नरसिंहगढ़ रसीद खेड़ी गांव के एक किसान ने रिलायंस जिओ के कर्मचारी पर टावर लगाने के नाम पर...

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 04:50 AM IST
भास्कर संवाददाता, नरसिंहगढ़

रसीद खेड़ी गांव के एक किसान ने रिलायंस जिओ के कर्मचारी पर टावर लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। मामले की लिखित शिकायत एसडीएम और एसडीओपी कार्यालय में भी की गई है।

किसान लाखन सिंह गुर्जर ने बताया कि पिछले दिनों रिलायंस जिओ के कर्मचारी भोपाल निवासी सतीश सोनी ने गांव में स्थित उनकी निजी भूमि का चयन मोबाइल टावर लगाने के लिए किया। इसके बदले में उनसे 40 हजार की मांग भी की। बाद में शहर के बस स्टैंड पर लाखन सिंह ने सतीश सोनी को 25 हजार रुपए दिए भी। उस दौरान गवाह के तौर पर लाखन सिंह के साथ भगवान सिंह गुर्जर, मयंक शर्मा, मुन्ना भैया और लाखन सिंह गुर्जर भी मौजूद थे। इसके बाद भी सतीश ने लाखन सिंह की जमीन पर मोबाइल टावर नहीं लगाया। जब बाद में लाखन सिंह ने सतीश सोनी से संपर्क किया तो सोनी ने गांव में आकर जमीन को फिर से देखने की बात कही। कथित तौर पर बाद में सतीश सोनी गांव में आया भी, लेकिन किसी अन्य व्यक्ति की जमीन पर का चयन टावर लगाने के लिए कर लिया। इसका पता लगने पर लाखन सिंह ने जब अपने रुपए वापस मांगे तो सतीश ने अभद्रता की। लाखन सिंह का यह आरोप भी है कि सतीश ने शुरू में ही खुद को रिलायंस कंपनी का बड़ा अधिकारी बताया था। इस विषय में जब सतीश ने रिलायंस जिओ के अन्य अधिकारियों से भी बात की तो उन्होंने भी ढुलमुल रवैया अपनाया। सतीश ने पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है।

मुद्दा इसलिए खास

अपनी निजी जमीनों पर मोबाइल कंपनियों के टावर लगवाते समय लोगों को उससे होने वाले नुकसानों और इस के लिए की जाने वाली जरूरी पूर्तियों की जानकारी नहीं होती, जिससे अक्सर परेशानी में पड़ जाते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..