Hindi News »Madhya Pradesh »Narwar» गिर्राज धरण परिक्रमा में शामिल भक्तों ने खेली होली, गाए भजन

गिर्राज धरण परिक्रमा में शामिल भक्तों ने खेली होली, गाए भजन

गिर्राज धरण परिक्रमा में शामिल भक्तों ने खेली होली, गाए भजन दिनारा|दिनारा कस्बे में प्रत्येक माह की पूर्णिमा को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 02, 2018, 04:40 AM IST

गिर्राज धरण परिक्रमा में शामिल भक्तों ने खेली होली, गाए भजन

दिनारा|दिनारा कस्बे में प्रत्येक माह की पूर्णिमा को 4 किमी दूर स्थिति प्रमुख मंदिरों की परिक्रमा लगाई जाती है। जिसकी शुरुआत कई वर्षों से गिर्राज धरण मंदिर के संत रामलखन दास महाराज व रामदास महाराज के सानिध्य में गिर्राज धरण सेवा समिति के नेतृत्व में निकाली जाती है। इसी क्रम में इस वर्ष होली पर्व पर परिक्रमा गिर्राज धरण मंदिर से ढोल डीजे के साथ गुलाल की होली खेलते हुए निकाली गई। परिक्रमा का जय जय वकील और सतीश फौजी द्वारा स्वागत किया गया। परिक्रमा में शामिल भक्तों ने गुलाल की जमकर होली खेली।। जिससे सारा कस्बा होलीमय हो गया। भक्त डीजे पर थिरकते नजर आए और माताएं बहने भी पीछे नहीं रही। इस अवसर पर छात्र नेता आलोक यादव, विनय महाराज, डॉ. इंदर यादव, रूपेंद्र यादव, रिंकू सुहाने, संकेत यादव, अरविंद साहू सहित बड़ी संख्या में भक्त शामिल थे।

मारपीट के 6 आरोपियों को 6 माह का कारावास, जुर्माना भी लगाया

पिछोर| जेएमएफसी न्यायाधीश सरिता जतारिया ने मारपीट के एक मामले की सुनवाई करते हुए 6 महिला व पुरुषों दोषी करार देते हुए 6 माह का कारावास एवं 300-300 रुपए का जुर्माना भरने की सजा सुनाई है। मामले की पैरवी शासकीय अधिवक्ता शैलेंद्र कुमार शर्मा ने की। अभियोजन पक्ष से मिली जानकारी के अनुसार 6 मई 2016 को दोपहर 1 बजे के लगभग फरियादी अपनी बावडी वाले कुएं पर गांव खुरई में लकड़ी उठाने के विवाद पर आरोपी वीर सिंह, आकाश, आशीष, रामसिंह, विद्याबाई, सुशीला निवासी सिरसौद ने मिलकर फरियादी की मां सोमवती, बहिन कल्पना और भाई अमित की लात घूसों से मारपीट कर दी। जिससे सभी के यहां चोटें आई और बाएं हाथ में फेक्चर हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया गया। इस मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीन ने यह फैसला सुनाया।

जुआ खेलते चार युवक दबोचे

खनियांधाना|खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम अचरोनी हार-जीत का दांव लगाते हुए पुलिस ने चार युवकों को दबोच लिया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी राजेश रजक,सोभाराम पोरी, मोहन ठाकुर, रमेश ज्योति निवासी अचरोनी एक सुनसान स्थान पर जुआ खेल रहे हैं। तभी मुखबिर के द्वारा बताए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक ताश की गड्डी व 1 हजार 540 रुपए जब्त कर लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पशुओं से भरा वाहन पकड़ा

भौंती| भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम खोड पुलिस ने एक मवेशियों से भरा वाहन पकड़ लिया है। पकड़े गए वाहन से 5 पशुओं को मुक्त करा दिया है। पुलिस ने वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र से एक लोडिंग वाहन में क्रूरता पूर्वक मवेशियों को भरकर एक वाहन चालक बाहर जिले को ले जा रहा है। तभी मुखबिर के द्वारा बताए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने लोडिंग क्रमांक एमपी 67 जी 0682 को रोककर उसके चालक से आवश्यक दस्तावेज मांगे तो वह नहीं दिखा सका। इसके बाद वाहन से चार भैंस व एक पड़ा को मुक्त कराकर आरोपी चालक राजपाल पुत्र कल्याण जाटव निवासी देहरिया अशोकनगर व इमरत पुत्र भूरा निवासी ईशागढ़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

61 लीटर शराब के साथ युवक दबोचा

शिवपुरी|कोतवाली थाना क्षेत्र की महेंद्रा एजेन्सी के पास ग्वालियर बाईपास से हाथ भट्टी से बनी अवैध शराब के साथ एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली कि एक युवक अवैध शराब क्षेत्र में बेच रहा है। तभी मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पहुंचकर पुलिस ने आरोपी सुरेन्द्र पुत्र भगवानदास शर्मा 26 साल निवासी जवाहर कॉलोनी शिवपुरी, इमरान सिद्दिकी पुत्र आईएम सिद्दिकी 28 साल निवासी इमामबाड़ा पुरानी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हाथ भट्टी से बनी 61 लीटर कीमत 21 हजार 640 रुपए की जब्त की है।

युवक को जान से मारने की धमकी

नरवर|नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम केरुआ दो युवकों ने एकराय होकर एक युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार धनपाल पुत्र हल्ले कोरी उम्र 52 साल निवासी केरुआ का आरोप है कि गांव के ही रहने वाले आरोपी विजय बाढ़ई, दीवान बाढ़ई ने फरियादी को मारपीट गालियां देकर जाने से मारने की धमकी दी। घटना में फरियादी के शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Madhya Pradesh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गिर्राज धरण परिक्रमा में शामिल भक्तों ने खेली होली, गाए भजन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Narwar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×