• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Narwar
  • Narwar - डंपर संचालकों ने जिपं सीईओ से कहा-आप ही चलवाई गाड़ियां, कब तक दें गुंडा टैक्स
--Advertisement--

डंपर संचालकों ने जिपं सीईओ से कहा-आप ही चलवाई गाड़ियां, कब तक दें गुंडा टैक्स

पूरे मप्र में ईटीपी लागू, फिर भी बंदूक दिखाकर रॉयल्टी के नाम पर 5-5 हजार रुपए वसूल रहे भास्कर संवाददाता | शिवपुरी ...

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 04:35 AM IST
Narwar - डंपर संचालकों ने जिपं सीईओ से कहा-आप ही चलवाई गाड़ियां, कब तक दें गुंडा टैक्स
पूरे मप्र में ईटीपी लागू, फिर भी बंदूक दिखाकर रॉयल्टी के नाम पर 5-5 हजार रुपए वसूल रहे

भास्कर संवाददाता | शिवपुरी

जिले की की करैरा व नरवर तहसील एक मात्र जैतपुर रेत खदान के नाम पर क्षेत्र के सभी नदी-नालों से रेत का अवैध खनन और परिवहन खुलेआम चल रहा है। रॉयल्टी के नाम पर डंपरों से ढाई से पांच हजार रुपए तक अवैध वसूली की जा रही है। खुद का नुकसान होता देख करीब 40 डंपर मालिक मंगलवार को कलेक्टोरेट पहुंचे। नाराज गाड़ी मालिकों ने जनसुनवाई में बैठे जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन को डंपरों के सेल लैटर सौंप दिए और कहा कि अब गाड़ियां आप ही चलवाई, हम कब तक गुंडा टैक्स दें। बर्दाश्त से बाहर हो जाने पर हम सबने यह निर्णय लिया है।

डंपर संचालकों की आेर से बात रखते हुए देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि दतिया की बड़ौनीकलां खदान में प्रदेश के मंत्री की साइलेंट पार्टनरशिप है। और जब पूरे मप्र में ईटीपी लागू हो चुकी है तो फिर रसीदें क्यों दी जा रहीं हैं। रेत परिवहन के नाम पर अवैध वसूली क्यों हो रही है। पुलिस से इस संबंध में कुछ कहते हैं तो वह सीधा हमसे कहते हैं कि इनको कोऑपरेट करके चलो। उन्होंने यहां तक कहा कि इस खेल में भोपाल से लेकर प्रशासन और पुलिस के लोग भी शामिल हैं जो सिर्फ डंपर चालकों पर ही कार्रवाई करते हैं। हम 4-5 हजार रुपए महीने पर भाड़े के रुप में डंपर चलाते हैं। लेकिन प्रशासन की कार्रवाई में हमें ही चोर साबित किया जाता है। जिपं सीईओ जैन ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आरोप - भाजपा नेता के लड़के बंदूक लेकर निकलते हैं

डंपर संचालकों ने आरोप लगाया कि लीज होल्डर का पावर ऑफ अटार्नी मैनेजर मंजू पचौरी है। अभी प्रजेंट पोजीशन में गजेंद्र रावत जो वर्तमान में भाजपा का पदाधिकारी है के लड़के 15-20 बंदूकें लेकर लड़के निकलते है। ड्राइवर से मारपीट करते हंै। जब संबंधित थानों पर जाकर शिकायत की जाती है तो पुलिस कहते हैं कॉपरेट करो। हम जब कॉपरेट करने की बात करते है तो पुलिस वाले कहते है सबको कॉपरेट करो।

X
Narwar - डंपर संचालकों ने जिपं सीईओ से कहा-आप ही चलवाई गाड़ियां, कब तक दें गुंडा टैक्स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..