• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Narwar
  • Narwar - स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर
--Advertisement--

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर

स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर खनियांधाना | स्वास्थ्य शरीर में स्वास्थ्य मस्तिष्क...

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2018, 04:05 AM IST
Narwar - स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर
स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर

खनियांधाना | स्वास्थ्य शरीर में स्वास्थ्य मस्तिष्क निवास करता है कहते हुए विद्यार्थियों को स्वास्थ्य रहने के टिप्स बाल विकास परियोजना अधिकारी रविरमन पाराशर ने मुख्य अतिथि की आसंदी से नगर के नगर के नंदीश्वर विद्यालय में आयोजित शिक्षक दिवस के अवसर पर कही। इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा लघु नाटक सहित अन्य प्रस्तुतियां पेश की। जिसमें बहाने बाजिया प्रस्तुति उत्कृष्ट रही। विद्यालय प्राचार्य डॉ. मनोज पांडेय ने गुरू को राष्ट्र निर्माता के बताया इस मौके पर शिक्षक बलराम पाल, संजय जैन, जिहान सिंह लोधी, संजय पंथ, दीपक जैन, पंकज झा , आकाश जैन, आदि मौजूद थे।

युवक को दी जान से मारने की धमकी

शिवपुरी | भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम नंदन में एक युवक के साथ दो युवकों ने एकराय होकर मारपीट कर दी है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार महावीर पुत्र कुंवर राज परिहार उम्र 23 साल निवासी नंदना का आरोप है गांव के ही रहने वाले आरोपी बलवीर परिहार, मलखान ने रंजिशन लाठियों मारपीट कर दी है। जिससे युवक के शरीर में कई जगह चोटें आई हैं। पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कायमी कर ली है।

ताला तोड़कर बाइक ले गए चोर

शिवपुरी | कोलारस थाना क्षेत्र के गोपाल मंदिर सदर बाजार में फरियादी के घर के बाहर से गत दिवस देर शाम अज्ञात चोर बाइक का ताला तोड़कर चुरा ले गए हैं। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार विपिन पुत्र गिर्राज धरण पारीक उम्र 35 साल निवासी गोपाल मंदिर सदर बाजार कोलारस ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मेरे घर के बाहर रखी मेरी बाइक क्रमांक एमपी 33 एमक्यू 1816 अज्ञात चोर ताला तोड़कर चुरा ले गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार घायल

शिवपुरी | करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम निचरौली दबरा रोड पर एक बोलेरो चालक ने बाइक में टक्कर मार दी जिससे एक युवक घायल हो गया है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार रवि पुत्र झंडूराम जाटव उम्र 40 साल निवासी दबरा का आरोप है कि बोलेरो गाड़ी के चालक मेहताब सिंह यादव ने अपने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए ब्रजमोहन पुत्र रवि जाटव उम्र 19 साल निवासी दबरा घायल हो गया है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

पेंशनर्स एसोसिएशन की बैठक 9 को

शिवपुरी |पेंशनर एसोसिएशन की मासिक बैठक का आयोजन गायत्री मंदिर पर 9 सितंबर रविवार को शाम 4 से आयोजित की जाएगी। जिसमें पेंशनर एसोसिएशन के संरक्षक डॉ. दिनेश चंद्र श्रीवास्तव मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे। तहसील के अध्यक्ष एसपी श्रीवास्तव द्वारा संयोजित किए गए। इस आयोजन में विकासखंड के पेंशनर मौजूद रहेंगे। जिसकी सूचना व्यक्तिगत रूप से देने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर सेवानिवृत्त व्याख्याता राधेश्याम यादव, नंदलाल जोशी, वेदप्रकाश दुबे, सीताराम गेड़ा , जगदीश प्रसाद शर्मा, शिवस्वरूप श्रीवास्तव, शिवशंकर वर्मा, रामसिंह नरवारे, गोपाल कृष्ण चौरसिया, सतीश श्रीवास्तव, लक्ष्मीनारायण जोशी, भगवत स्वरूप श्रीवास्तव के साथ सभी पेंशनर साथियों के द्वारा अपने विचार व्यक्त किए जाएंगे। कार्यक्रम के आरंभ में मां गायत्री का पूजन अतिथियों द्वारा किया जाएगा। इसके बाद तहसील अध्यक्ष सत्यप्रकाश श्रीवास्तव पेंशनर्स को अपने अधिकारों से अवगत कराएंगे। पेंशनर ने शासन की और अपने देश की सेवाएं की हैं। इसके एवं में पेंशन दी जाती है जो हमारा मौलिक अधिकार है। यह किसी प्रकार की खैरात नहीं है, उन्होंने बताया कि समस्त पेंशनर भाई पेंशनर एसोसिएशन के सदस्य बनकर अपनी समस्या रखें जिनका निराकरण हम हर संभव कराने का प्रयास करेंगे। अध्यक्ष इंजीनियर सत्यप्रकाश श्रीवास्तव ने अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

X
Narwar - स्वस्थ शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है: पाराशर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..