Hindi News »Madhya Pradesh »Narwar» प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित

प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित

प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित शिवपुरी | मप्र की प्रावीण्य सूची में जिले का नाम रोशन करने वाले...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:35 AM IST

  • प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित
    +2और स्लाइड देखें
    प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित

    शिवपुरी | मप्र की प्रावीण्य सूची में जिले का नाम रोशन करने वाले टॉपर छात्र छात्राओं का सम्मान प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। सर्किट हाऊस पर जहां उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य विवेक श्रीवास्तव ने प्रतिभाओं का परिचय कराया। और कॉमर्स में टॉपर आयुषी ढेंगुला, ललित पचौरी, संतोष रावत,आनंद धाकड़, नेंसी, नीतेश धाकड़, अभिषेक कुशवाह सहित कई बच्चों को सम्मानित किया।

    शिक्षकों एवं कर्मचारियों की समस्या निवारण शिविर आज

    शिवपुरी | शिक्षकों एवं कर्मचारियों की समस्याओं के निवारण हेतु 18 मई को प्रातः 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक विकासखंडों में स्थित उत्कृष्ट विद्यालयों में विकासखंड स्तरीय शिविरों का आयोजन किया जाएगा। शिविर के नोडल अधिकारी संबंधित विकासखंड शिक्षा अधिकारी रहेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी शिवपुरी ने बताया कि शिविर में शिक्षा विभाग अधीन सभी संस्थाओं के कर्मचारी, सहायक अध्यापक, वरिष्ठ अध्यापक, सहायक शिक्षक, शिक्षक, व्याख्याता, प्राचार्य तथा अन्य विभागीय अमला अपनी समस्याओं के साथ आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे। स्थानांतरण आवेदन, नीतिगत निर्णय संबंधी आवेदन, मांग और सुझाव संबंधी आवेदन नहीं लिए जा सकेंगे।

    भूमिपूजन,खेल मैदान एवं उपस्वास्थ्य केन्द्र की घोषणा

    शिवपुरी | स्वास्थ्य मंत्री रूस्तम सिंह ने कहा कि ग्रामीण अंचलों हेतु मुख्यमंत्री ग्राम नलजल प्रदाय योजना शुरू की है। जिसके तहत खनियांधाना जनपद पंचायत के ग्राम सिनावलकलां में 77 लाख की लागत की नलजल योजना के भूमिपूजन किया और गांव में खेल मैदान एवं उपस्वास्थ्य केन्द्र की घोषणा की। इस योजना के तहत साढ़े 5 किमी लम्बी पाइप लाईन बिछाकर घर.घर तक पानी पहुंचाया जाएगा। इस योजना को तीन माह के अंदर पूर्ण कर लिया जाएगा। 98 हितग्राहियों को आवासीय भूखंड के पत्र और 5 किसानों को सूखा राहत की राशि प्रदाय की गई।

    बदरवास में 25 को स्वरोजगार सम्मेलन

    शिवपुरी। जनपद स्तरीय स्वरोजगार सम्मेलन जनपद पंचायत सभाकक्ष में आयोजित किए जा रहे है। इसी क्रम में 25 मई को नरवर में सम्मेलन आयोजित होगा। इन सम्मेलनों में जिला अधिकारियों के साथ-साथ बैंकर्स और संबंधित क्षेत्र के अनुविभागीय दण्डाधिकारी जनप्रतिनिधि आदि भी उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन वाले दिन खंडस्तरीय बैंक समन्वय समिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी।

    भर्ती मरीजों के नेत्र ऑपरेशन आज

    शिवपुरी | माह मई में जनपद स्तर पर नेत्र मरीजों को भर्ती किया जाकर भर्ती तिथि के एक दिन पश्चात मगरोनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भर्ती मरीजों के नेत्र ऑपरेशन 18 मई शुक्रवार को जिला चिकित्सालय शिवपुरी में किए जाएंगे।

    नसबंदी शिविर आज शिवपुरी में

    शिवपुरी | जिले में पुरुष एवं महिला नसबंदी को बढ़ावा देने एवं नसबंदी ऑपरेशन की सामुदायिक आवश्यकता की प्रतिपूर्ति हेतु नसबंदी शिविरों का आयोजन जिले में जिला चिकित्सालय शिवपुरी सहित संबंधित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर किया जाएगा।जिसके तहत 18 मई शुक्रवार को शिवपुरी में नसबंदी शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

    प्रभारी मंत्री रुस्तम सिंह आज पोहरी में

    शिवपुरी |लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह 18 मई को शिवपुरी जिले के पोहरी में जनप्रतिनिधियों से भेंट एवं स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री श्री सिंह18 मई को प्रातः 10 बजे पोहरी में जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं से भेंट एवं स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

    हस्ताक्षर अभियान में हो रहे दस्तखत

    शिवपुरी |सिंध जलावर्धन योजना को लेकर जिला कांग्रेस के तत्वावधान में शहर कांग्रेस द्वारा कांग्रेस के विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर हस्ताक्षर अभियान जारी है। इस अभियान के 22वें दिन तक 30 हजार लोगों ने हस्ताक्षर अभियान में योगदान देकर सिंध जलावर्धन योजना के पानी को लेकर घर.घर तक पहुंचाने की पुरजोर मांग की और योजना को अधर में लटकाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की बात भी कही। शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने बताया कि यह अभियान संपूर्ण शहर भर के विभिन्न वार्डों में नियमित रूप से चलाया जा रहा है।

    भक्त की भक्ति से ही प्रसन्न होते है भगवान डॉ गिरीश महाराज

    शिवपुरी |जीवन में सब कुछ करो लेकिन प्रभु के प्रति आसक्त भी रहो और इसके लिए भक्त से बढ़कर कोई नहीं जो प्रतिदिन मंदिर जाकर प्रभु से आशीर्वाद पाते है ऐसे ही सच्चे मन से की गई भक्तों की भक्ति से ही भगवान प्रसन्न होते है इसलिए ध्यान रखें जब भी मंदिर जाए तो केवल मन में ईश्वर का ध्यान हो और पूजा.पाठ करने के बाद अपने अन्य कार्यों को करें। भक्ति का यह महत्व राष्ट्रीय कथा व्यास डॉ गिरीश महाराज ने जो स्थानीय श्रीखेड़ापति हनुमान मंदिर के निकट श्रीराधा.कृष्ण मंदिर परिसर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के द्वितीय दिवस पर धु्रव चरित कथा का वृतांत सुनाया।

  • प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित
    +2और स्लाइड देखें
  • प्रदेश और जिले के टॉपर बच्चों को किया सम्मानित
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narwar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×