• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Nasrullaganj
  • हाथ से झड़ रहा मुख्यमंत्री सड़क योजना की पुलिया का सीमेंट, रोड पर डाली मिट्टी
--Advertisement--

हाथ से झड़ रहा मुख्यमंत्री सड़क योजना की पुलिया का सीमेंट, रोड पर डाली मिट्टी

Nasrullaganj News - मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत स्टेट हाईवे से गांव तालाब व पांगरी को जोड़ने के लिए लगभग दो किमी लंबी सड़क निर्माण किया...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:25 AM IST
हाथ से झड़ रहा मुख्यमंत्री सड़क योजना की पुलिया का सीमेंट, रोड पर डाली मिट्टी
मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत स्टेट हाईवे से गांव तालाब व पांगरी को जोड़ने के लिए लगभग दो किमी लंबी सड़क निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत बन रही इस सड़क में कई छोटी पुलियों का भी निर्माण किया गया है। पुलियों की हालत यह कि हाथ लगाने से ही पुलियों से कांक्रीट निकलने लगता है। जंगल में होने के कारण ठेकेदार के काम की ओर ध्यान भी नहीं है। जबकि पुलियों का निर्माण सब इंजीनियर की उपस्थिति में किया जाना चाहिए। ठेकेदार और आरईएस के सब इंजीनियर, एसडीओ एवं ईई की अनदेखी के चलते काम बहुत की घटिया किया गया। यही स्थिति सड़क की भी है। सड़क में भी मुरम के बदले रोड के किराने से ही खोदी गई मिट्टी युक्त मुरम डाली गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस सड़क लोकापर्ण भी सीहोर में करा दिया गया। जबकि दैनिक भास्कर में छपी खबर में तत्कालीन ईई एए खान जो अब रिटार्यड हो चुकी हैं ने कहा था कि कार्य घटिया किया गया है और जब ठेकेदार इन पुलियों को तोड़कर फिर से नई पुलियों का निर्माण नहीं करता है जब उसका भुगतान नहीं किया जाएगा।

बाद में ईई खान ने जाते-जाते इस पूरी सड़क को पास कर दिया और राशि का आवंटन भी ठेकेदार को कर दिया गया। मुख्यमंत्री सड़क योजना में क्षेत्र में बनी अधिकतर सड़कों में आरईएस द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया है।

बायपास की तरह इस्तेमाल होने वाली है यह रोड

नगर में आयोजित सीताराम नाम महायज्ञ के समय इस रोड को बायपास के रूप में प्रशासन ने उपयोग किया था। स्टेट हाईवे से मोगरा रोड को जोड़ने वाला यह महत्वपूर्ण रोड है। गंजीबड़, मंडी क्षेत्र में अगर जाम लगा होतो नसरुल्लागंज जाने के लिए इस मार्ग का उपयोग किया जाता है।

X
हाथ से झड़ रहा मुख्यमंत्री सड़क योजना की पुलिया का सीमेंट, रोड पर डाली मिट्टी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..