--Advertisement--

जिलेभर में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा गुलाल

Nasrullaganj News - आष्टा| रंगों के पर्व होली पर नगर में इस बार करीब 79 स्थानों पर होली का दहन किया गया। हर बार की तरह इस बार भी हिंदू उत्सव...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 04:40 AM IST
जिलेभर में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा गुलाल
आष्टा| रंगों के पर्व होली पर नगर में इस बार करीब 79 स्थानों पर होली का दहन किया गया। हर बार की तरह इस बार भी हिंदू उत्सव समिति के तत्वाधान में पांचों दिन बाजारों में रंगों का उत्साह छाया रहेगा। साथ ही धुलेंडी पर नगर भर में शुक्रवार को मानस भवन से सुबह नो बजे से शोक गैर निकाली जाएगी। वहीं इस बार जल संकट को देखते हुए कई संगठनों व समाजसेवी संस्थाओं ने अबीर गुलाल से होली खेलने की अपील सोशल मीडिया के माध्यम से की जा रही है। गुरुवार को नगर के कई मोहल्लों, कॉलोनी व प्रमुख चौराहों पर होली को आकर्षक ढंग से सजाया गया। जहां पर देर रात को होलिका दहन किया गया। हिंदू उत्सव समिति होलिका दहन 79 स्थानों पर बता रही है। इस बारे में हिउस के अध्यक्ष कालू भट्ट ने बताया कि इस बार होली दहन के कुछ स्थान नए बढ़े हैं। गुरुवार को धुलेंडी की तैयारी की खरीदी को लेकर बाजार में रौनक देखने को मिली। वहीं बस स्टैंड पर यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिली। क्योंकि शुक्रवार को यात्री बसों का आवागमन बंद रहेगा।

दो दर्जन से अधिक स्थानों पर हुआ होलिका दहन: नसरुल्लागंज| रंगों का त्यौहार होली आज संपूर्ण नगर सहित क्षेत्र में उमंग व उत्साह के साथ मनाया जायेगा। इस पर्व पर नगर सहित ग्रामीण इलाकों में गुरुवार होलिका दहन किया गया। होली पर इस बार नगर के 80 फीसदी इलाकों में हुरियारों ने गुलाल से होली खेलने का निर्णय लिया है। पर्व के चलते बसें बंद रहेंगी। यात्रियों को परेशान होना पड़ सकता है। नगर के वार्ड 8 के पार्षद अशफाक मंसूरी ने नगर के सांई चौराहे पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कंडों की होली जलाई। इसके लिए पार्षद बीते पांच दिन से तैयारी कर रहे थे। समिति के सदस्यों ने बताया कि लगभग ३ हजार कंडों की होली जलाई गई।

महिलाओं ने की होलिका की पूजा: कालापीपल| गुरुवार को होली जलाने से पूर्व महिलाओं ने होलिका दहन स्थल पर जाकर होलिका की पूजा की। इस अवसर पर महिलाओं ने तरह तरह के व्यंजन होलिका को समर्पित कर होलिका की पूजा की।

X
जिलेभर में हुआ होलिका दहन, आज उड़ेगा गुलाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..