--Advertisement--

जीरन में कॉलेज खोलने के लिए सीईओ देखेंगे जगह

Neemuch News - भास्कर संवाददाता | नीमच/जीरन करीब साढ़े चार वर्ष पूर्व जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने जीरन तहसील...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:30 AM IST
जीरन में कॉलेज खोलने के लिए सीईओ देखेंगे जगह
भास्कर संवाददाता | नीमच/जीरन

करीब साढ़े चार वर्ष पूर्व जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने जीरन तहसील मुख्यालय पर कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। जिस पर अमल नहीं हुआ तो कांग्रेस ने विद्यार्थियों के साथ आंदोलन शुरू किया। अब विस चुनाव से पहले सीएम की घोषणा को पूर्ण करने की तैयारी शुरू हो गई है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह ने जीरन में कॉलेज के लिए जिप सीईओ को भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट देने को कहा है। इसके बाद कार्रवाई होगी।

तहसील मुख्यालय सहित आसपास के 85 गांव के विद्यार्थियों को कॉलेज में पढ़ाई के लिए जिला मुख्यालय या मंदसौर जाना पड़ता है। ऐसे में कई छात्राएं 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ देती हैं। जीरन में लंबे समय से कॉलेज खोलने की गांव के लोगों द्वारा मांग की जा रही है। सीएम की घोषणा पूरी नहीं होने पर लोगों ने आंदोलन शुरू किया। चुनावी वर्ष में लोगों की मांग को पूरा करने के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। सीईओ कमलेश भार्गव को जमीनी स्थिति देखेंगे , भवन के लिए जमीन का चयन करने सहित अन्य बिंदुओं पर जांच कर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। इसके आधार पर कॉलेज खोलने की कार्रवाई होगी। मंडल अध्यक्ष लक्ष्मणसिंह भाटी ने बताया कॉलेज खोलने की प्रक्रिया पूरी होते ही क्षेत्र के विद्यार्थियों को सुविधा मिलेगी।

X
जीरन में कॉलेज खोलने के लिए सीईओ देखेंगे जगह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..