Hindi News »Madhya Pradesh »Neemuch» मां नालछा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़, फूलों से सजा मंदिर

मां नालछा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़, फूलों से सजा मंदिर

नवरात्रि समापन के उपलक्ष्य में रविवार को नालछा माता मंदिर में महाआरती व भंडारा हुआ। भक्तों ने मंदिर परिसर को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 04:10 AM IST

मां नालछा के दरबार में उमड़ी भक्तों की भीड़, फूलों से सजा मंदिर
नवरात्रि समापन के उपलक्ष्य में रविवार को नालछा माता मंदिर में महाआरती व भंडारा हुआ। भक्तों ने मंदिर परिसर को फूलों की झालर से सजाया। देर शाम तक मंदिर परिसर में भजन निशा के साथ भक्तों ने प्रसादी का लाभ लिया। दिनभर में 30 हजार से अधिक भक्तों ने प्रसादी का लाभ लिया। इधर, हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में नईआबादी सिद्धि विनायक गणेश मंदिर एवं यश बालाजी मंदिर में भी भंडारा हुआ।

नवरात्रि समापन के उपलक्ष्य में शहर की अास्था के केंद्र मां नालछा माता मंदिर में कई धार्मिक आयोजन हुए। रविवार सुबह माता का आकर्षक शृंगार किया। मंदिर परिसर को फूलों की झालर से सजाया। सुबह 8.30 बजे मंदिर में महाआरती हुई। 10.30 बजे कन्या पूजन के साथ भंडारा शुरू हुआ। इस दौरान परिसर में झूलेलाल बालक मंडली नीमच द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी गईं। भक्तों ने माता के भजनों के साथ प्रसादी ग्रहण की। भंडारा रात 8 बजे तक चलता रहा जिसमें 30 हजार से अधिक भक्तों ने प्रसादी का लाभ लिया। सैकड़ों भक्तों ने भंडारे में सेवाएं भी दी। इस दौरान पं. दशरथ भाईजी, भाजपा प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, एसडीएम एसएल शाक्य, तहसीलदार ब्रह्मस्वरूप श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। कई भक्तों व समितियों ने भंडारे में लोगों के लिए ठंडे पानी की स्टॉल, शरबत व अन्य स्टॉल भी लगाई।

उत्सव

नवरात्रि के समापन के उपलक्ष्य में 30 हजार से अधिक भक्तों ने भजन संध्या के साथ लिया प्रसादी का लाभ, अन्य मंदिरों में भी हुए आयोजन

इस तरह सजा माता का दरबार, दिनभर लगा रहा भक्तों का तांता।

यश बालाजी मंदिर में हुए आयोजन- संजीत मार्ग स्थित यश बालाजी मंदिर पर कई धार्मिक आयोजन हुए। भगवान का आकर्षक शृंगार कर पूजा अर्चना की गई। हवन व महाआरती हुई। इसके बाद दिनभर भंडारा चला। करीब 10 हजार से अधिक भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की।

सहकारी बैंक के पास गणेश मंदिर में आरती करते अतिथि व मौजूद भक्त।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Neemuch

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×