• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Neemuch
  • झांतला मोड़ में 132/33 केवीए बिजली उपकेंद्र की होगी स्थापना
--Advertisement--

झांतला मोड़ में 132/33 केवीए बिजली उपकेंद्र की होगी स्थापना

झांतला क्षेत्र के ग्रामीणों को 132/33 केवीए बिजली उपकेंद्र की सौगात मिलेगी। बिजली कंपनी यहां करीब करीब 200 करोड़ की लागत...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:05 AM IST
झांतला क्षेत्र के ग्रामीणों को 132/33 केवीए बिजली उपकेंद्र की सौगात मिलेगी। बिजली कंपनी यहां करीब करीब 200 करोड़ की लागत से उपकेंद्र स्थापित करेगी। इस पर 50 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर लगाया जाएगा। इससे कम वोल्टेज की समस्या खत्म होगी। कंपनी ने सिंगोली तहसीलदार एवं संबंधित पंचायत से उपकेंद्र स्थापित करने के लिए शासकीय भूमि उपलब्ध कराने की मांग की है। भूमि आवंटित की प्रक्रिया पूरी होने पर उपकेंद्र बनाने का काम शुरू होगा।

कंपनी ने सिंगोली क्षेत्र में उपकेंद्र निर्माण के लिए प्रशासन पत्र लिखकर अथवा खुर्द, मनोहरपुरा ताल, पांडूकुडी या पाटन रोड पर सरकारी भूमि आवंटन करने की मांग की है। उपयंत्री आरसी भार्भर ने अधिकारी-कर्मचारियों के साथ पहुंच संबंधित के पंचायत सरपंच सचिव से संपर्क कर झांतला-पाटन मोड़ पर उपकेंद्र के लिए स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि करीब 2.25 हेक्टेयर भूमि में 132/33 केवीए उपकेंद्र बनेगा। 33 केवीए के करीब 44 फीडर इस केंद्र से निकलेंगे। इससे झांतला, पाटन, ताल, सिंगोली सहित आसपास के गांव में कम वोल्टेज की समस्या खत्म होगी। पावर स्टेशन बनने पर किसानों को भरपूर बिजली मिलेगी तथा समय पर सिंचाई कर सकेंगे। सिंगोली तहसीलदार राजेश पाटीदार ने बताया कि मनोहरपुरा झांतला मोड़ पर बिजली पावर स्टेशन निर्माण के लिए भूमि आवंटन मांग का पत्र प्राप्त हुआ। जांच कर कंपनी को भूमि आवंटित की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सुविधा