• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Neemuch
  • स्वाभिमान के जवाब में भाजपा जिले में निकालेगी सम्मान यात्रा
--Advertisement--

स्वाभिमान के जवाब में भाजपा जिले में निकालेगी सम्मान यात्रा

Neemuch News - संसदीय क्षेत्र में किसान आंदोलन के बाद राजनीतिक पार्टियों द्वारा किसानों के लिए यात्रा निकालने की होड़ मची है।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:05 AM IST
स्वाभिमान के जवाब में भाजपा जिले में निकालेगी सम्मान यात्रा
संसदीय क्षेत्र में किसान आंदोलन के बाद राजनीतिक पार्टियों द्वारा किसानों के लिए यात्रा निकालने की होड़ मची है। कांग्रेस पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के नेतृत्व में किसान स्वाभिमान यात्रा निकाल रही है। इसका जवाब देने के लिए भाजपा किसान सम्मान यात्रा निकालेगी। इस दौरान मथुरा की मिट्टी के कलश लेकर गांव-गांव पहुंचेगी। जहां किसानों से पूजन कराएगी।

उपज के गिरते दाम, किसानों की समस्या का निराकरण नहीं होने पर किसानों ने उग्र आंदोलन किया था। इसके बाद संसदीय क्षेत्र में किसान हित की राजनीति शुरू हुई। पूर्व सांसद नटराजन ने मंदसौर से किसान स्वाभिमान यात्रा शुरू की। जो नीमच जिले में भी दौरा पूरा कर चुकी है। अब यात्रा मंदसौर जिले के गांवों में निकाली जा रही है। इस दौरान गांवों में जाकर किसानों से चर्चा कर सरकार की कुनीतियां बताई जा रही है। इसका जवाब देने के लिए भाजपा द्वारा 5 से 15 अप्रैल जिले में किसान सम्मान यात्रा निकालेगी। गांवों में पहुंचकर भाजपा नेता किसानों से मिलेंगे और सरकार की किसान हितैषी योजनाओं की जानकारी देंगे। किसान मोर्चा के प्रदेश सह कार्यालय मंत्री हिम्मत डांगी ने बताया यात्रा मथुरा की पवित्र मिट्ठी और जल गांव-गांव ले जाएंगे। प्रत्येक गांव व पंचायत के किसान कलश का पूजन करेंगे। संसदीय क्षेत्र सहित प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में यात्रा पहुंचेगी।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता ब्रजेश मित्तल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहले किसानों पर गोलियां चलवाई, डंडे बरसाए और अब उन्हीं अन्नदाता के सम्मान में भाजपा यात्रा निकालकर नाटक करने जा रही है।

X
स्वाभिमान के जवाब में भाजपा जिले में निकालेगी सम्मान यात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..