• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Neemuch
  • नीमच जिले में सवा लाख लोगों को घरेलू गैस कनेक्शन देने की तैयारी
--Advertisement--

नीमच जिले में सवा लाख लोगों को घरेलू गैस कनेक्शन देने की तैयारी

दो साल पहले प्रधानमंत्री ने 20 अप्रैल को उज्जवला योजना शुभारंभ किया है। इसी दिन जिले के पात्र महिला हितग्राहियों...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 04:15 AM IST
दो साल पहले प्रधानमंत्री ने 20 अप्रैल को उज्जवला योजना शुभारंभ किया है। इसी दिन जिले के पात्र महिला हितग्राहियों को रसोई गैस कनेक्शन देने के लिए जिले में संचालित 16 गैस एजेंसियां अंचल में 25 शिविरों का आयोजन करेंगी। योजना के तहत जिले की सवा लाख पात्र महिला हितग्राहियों काे कनेक्शन देने का लक्ष्य शासन द्वारा निर्धारित है।

जिले की सभी गैस एजेंसियां एक-एक पंचायत में शिविर लगाएंगी। अजा-अजजा वर्ग का कोई भी व्यक्ति उचित दस्तावेज पेश कर मुफ्त कनेक्शन ले सकता है। एलपीजी पंचायतों में प्रत्येक पंचायत में 50-100 कनेक्शन महिला लाभार्थियों को बांटे जाएंगे। पंचायत वार होने वाले शिविर में ग्रामीणों को एलपीजी से जुड़ी विभिन्न जानकारी, उज्जवला योजना की जानकारी और एलपीजी के सुरक्षित उपयोग की जानकारी दी जाएगी। कनेक्शन वितरण भारत सरकार के सार्वजनिक उपक्रम के गैस वितरक द्वारा किया जाएगा।

इनको मिलेगा लाभ- प्रत्येक अजा. अजजा वर्ग के परिवार, अंत्योदय परिवार, वनग्राम निवासियों के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को कनेक्शन दिया जाएगा। चाहे नाम एसई सीसी सूची में हो या न हो। एलपीजी पंचायत के बाद हितग्राहियों को लाभ देंगे।

ये दस्तावेज लाना जरूरी

हितग्राही को फार्म, तीन फोटो, वोटर कार्ड, राशन कार्ड, समग्र आईडी, आधार कार्ड, बैंक पासबुक सहित

जरूरी दस्तावेज लाना होगा।

कुछ अनिवार्य शर्तें भी