Hindi News »Madhya Pradesh »Neemuch» त्योहार पर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम शरारती तत्वों पर होगी सख्त कार्रवाई

त्योहार पर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम शरारती तत्वों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिले में त्योहार शांति, सद्भाव, आपसी प्रेम भाईचारे से मनाने की गौरवशाली परंपरा रही है। सभी धर्मों के लोग एक दूसरे...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:40 AM IST

जिले में त्योहार शांति, सद्भाव, आपसी प्रेम भाईचारे से मनाने की गौरवशाली परंपरा रही है। सभी धर्मों के लोग एक दूसरे का सम्‍मान कर त्‍योहारों में शामिल होते आएं हैं। प्रेम भाईचारे की यह मिसाल हमेशा कायम रहे। रमजान माह में जमातुल विदा व ईद-उल-फितर का त्‍योहार सद्भाव के साथ मिलजुल कर शांतिपूर्वक मनाएं।

यह बात कलेक्‍टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक में कही। कलेक्‍टर ने रमजान माह एवं ईद के पूर्व ईदगाह, मसजिदों व ईदगाह मार्गों व नालियों की साफ-सफाई, गड्ढो में मुरम डालकर भरवाई, अतिरिक्त स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य नगरपालिका अधिकारियों को प्राथमिकता से करने के लिए कहा। सभी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक कर आवश्यक व्यवस्थाएं और प्रबंध सुनिश्चित करें। एसपी टीके विद्यार्थी ने कहा त्योहार पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए जाएंगें। शरारती तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजने वाले और उन्हें शेयर करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू है। विधिवत अनुमति लेकर जुलूस, सभा, रैली या अन्य कार्यक्रम करें। विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कहा नीमच में सभी धर्मों के लोग त्योहार मिलजुल कर मनाते हैं। यह परंपरा आगे भी कायम रहे। नपाध्यक्ष राकेश जैन ने कहा रमजान में अतिरिक्त जल सप्लाई की व्यवस्था की जाएगी। शमसुद्दीन अंसारी, नंदलाल मालानी, संजय पंवार, इकबाल कुरैशी, चंद्रप्रकाश लालवानी, अब्दुल हमीद कामरेड, साबिर मंसूरी, गजेंद्र यादव, जनरेलसिंह, हाजी अहमद नूज जिया, मुकेश पोरवाल, रतनलाल निर्वाण ने भी सुझाव दिए।प्रेमप्रकाश जैन, जंबू प्रसाद जैन, भेरूलाल किलोरिया, महेंद्र भटनागर, सभी एसडीएम, एसडीओपी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पहला रोजा आज, मसजिदों में जुमे की विशेष नमाज

रमजान महीन रहमत व बरकत का है। इस महीने में घर-घर में इबादत होती है। अल्लाह एक के बदले 70 नेकियों का सवाब देता है। पहला रोजा शुक्रवार को होगा। इस दिन जुमे की विशेष नमाज में मसजिदों में भीड़ रहेगी। गर्मी को देखते हुए मसजिद कमेटियों ने नमाजियों के लिए विशेष इंतजाम किए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Neemuch

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×