मां की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार जा रहे 70 वर्षीय एडवोकेट की ट्रेन से गिरने से मौत

Neemuch News - भास्कर संवाददाता | मंदसौर/भीलवाड़ा परिजन के साथ मां की अस्थियां विसर्जित करने के लिए इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:50 AM IST
Mandsore News - mp news 70 year old advocate going to haridwar to immerse his mother39s bones and die from the train
भास्कर संवाददाता | मंदसौर/भीलवाड़ा

परिजन के साथ मां की अस्थियां विसर्जित करने के लिए इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन से हरिद्वार जा रहे नारायणगढ़ के 70 वर्षीय एडवोेकेट नंदलाल यादव की भीलवाड़ा में ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। यादव भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर अखबार खरीदने के लिए ट्रेन से उतरे थे। वास चढ़ते समय हाथ फिसलने से वे गिर गए और ट्रेन की चपेट में आने से उनके दोनों पैर कट गए। जीआरपी उन्हें भीलवाड़ा के जिला अस्पताल ले गई जहां उनकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार गुरुवार को होगा।

भीलवाड़ा जीआरपी चौकी प्रभारी दलवीर सिंह ने बताया एडवोकेट नंदलाल यादव की मां कंकूबाई का 5 फरवरी को नारायणगढ़ में पिछले दिनों निधन हो गया। बुधवार को वे उनकी अस्थियों को हरिद्वार गंगा नदी में प्रवाहित प|ी कंकूबाई, भतीजे दीपक व छोटी बहन भूरीबाई के साथ पिपलियामंडी स्टेशन से इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस में सवार हुए। सुबह 11.45 मिनट पर ट्रेन भीलवाड़ा पहुंची। यहां ट्रेन रुकते ही एडवोकेट यादव नीचे उतरे और अखबार लेकर वापस ट्रेन में चढ़ने लगे। इसी दौरान उनका हाथ फिसला और वे नीचे गिर गए। तभी ट्रेन चल दी जिसकी चपेट में आने से दोनों पैर कट गए। हादसे के दौरान यादव के गले में मां की अस्थियों की पोटली बंधी थी। सूचना पर जीआरपी जवान पहुंचे। घायल एडवोकेट यादव को जिला अस्पताल भिजवाया। वहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी ने यादव के पास मिले मोबाइल से घटना की जानकारी उनके परिजन को दी। इस बीच ट्रेन में साथ चल रहे परिजन भी उनके नहीं पहुंचने पर मोबाइल से संपर्क करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन दुर्घटना के चलते बात नहीं हो पा रही थी। बाद में पता चला तो साथ चल रहे परिजन ट्रेन के रायला पहुंचने पर उतरे और भीलवाड़ा पहुंचे। एडवोकेट यादव के तीन बेटे हैं। विक्रम जयपुर की एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं, दिलीप मंदसौर कोर्ट में वकील हैं और विजेश गांव में ही खेती करते हैं। अंतिम संस्कार गुरुवार को नारायणगढ़ मुक्तिधाम पर होगा।

नंदलाल यादव

X
Mandsore News - mp news 70 year old advocate going to haridwar to immerse his mother39s bones and die from the train
COMMENT