उच्च शिक्षा विभाग के एडी ने दोनों काॅलेज की कैश बुक जांची

Neemuch News - उच्च शिक्षा विभाग के उज्जैन व इंदौर संभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. आरसी जाटवा ने शनिवार को पीजी कॉलेज व गर्ल्स कॉलेज...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news ad of the higher education department examined the cash book of both colleges
उच्च शिक्षा विभाग के उज्जैन व इंदौर संभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ. आरसी जाटवा ने शनिवार को पीजी कॉलेज व गर्ल्स कॉलेज का निरीक्षण किया। कॉलेज चला अभियान की समीक्षा कर विभिन्न विभाग व कक्षाओं के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कमियों को लेकर कॉलेज प्रबंधन को आवश्यक निर्देश दिए।

दोपहर 3 बजे डाॅ. जाटव की पीजी कॉलेज में प्राचार्य डाॅ. एलएन शर्मा ने अगवानी की। कॉलेज में वित्तीय अनियमितताओं की जानकारी होने के चलते उन्होंने सबसे पहले अकांउट शाखा में पहुंचकर कैश बुक देखी और वित्तीय लेन-देन का रिकॉर्ड देखा।इसके बाद कॉमर्स, साइंस, हिंदी अंग्रेजी, गणित संकाय के कार्यालयों में विभाग प्रमुख से विद्यार्थियों की उपस्थिति और पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। विक्रम यूनिवर्सिटी और भोज विश्वविद्यालय की चल रही परीक्षा का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों से कॉलेज में मिलने वाली सुविधाओं को लेकर चर्चा की। इसमें उन्होंने कुछ कमी बताई जिसे पूरा करने का आश्वासन दिया। कॉलेज परिसर व छात्र संख्या के मान से इनडोर ऑडिटोरियम निर्माण के एस्टीमेट का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने का सुझाव दिया। इसके ल िए वे खुद विभाग की ओर पूरा सहयोग करेंगे ताकि जल्द ही विद्यार्थियों सुविधा मिल सके। आरके गुजेटिया, आरके नंदवाना, प्रशांत मिश्रा, केएल जाट, पीडी ज्ञानानी मौजूद थे।

गर्ल्स कॉलेज छात्राओं से चर्चा की

शाम करीब 5 बजे एडी जाटवा गर्ल्स कॉलेज पहुंचे और अकाउंट शाखा में कैश बुक की जांच कर हस्ताक्षर किए। लाइब्रेरी में पुस्तकें, एडमिशन प्रक्रिया समेत कई जानकारी ली। कॉलेज में अगले माह नैक मूल्यांकन होगा। स्टाफ को उत्कृष्ट कार्य करने के निर्देश दिए। छात्राओं से कॉलेज की उपलब्ध सुविधाएं पूछी। प्राचार्य मीना हरित सहित स्टाफ उपस्थित था।

X
Neemuch News - mp news ad of the higher education department examined the cash book of both colleges
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना