आदेश के बाद भी नालाें की सफाई शुरू नहीं हुई, नप की अनदेखी से होगी परेशानी

Neemuch News - नगर के नालों की सफाई को लेकर नगर परिषद के जिम्मेदार गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। तीन दिन पहले कलेक्टर द्वारा दिए...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:00 AM IST
Jawad News - mp news after the order the cleaning of the drains was not started the hassle of ignoring the nap would be
नगर के नालों की सफाई को लेकर नगर परिषद के जिम्मेदार गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। तीन दिन पहले कलेक्टर द्वारा दिए निर्देश के बाद भी अब तक छाेटे-बड़े नाले व नालियों की सफाई शुरू नहीं हुई। इसके कारण बारिश के दौरान नगर में जलभराव की स्थिति से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

बस स्टैंड पर यात्री प्रतीक्षालय के पीछे व सुलभ काॅम्प्लेक्स के सामने नाले गंदगी से भरे हुए हैं गाजर घास सहित कटीली झाडिय़ां उग रही हैं। यहीं हालात नीमच दरवाजा, खोर दरवाजा, रामपुरा दरवाजा के पास वाले नालों की भी है। परिषद ने इस बार इन नालों की सफाई पर ध्यान नहीं दिया। गत दिनों जिला मुख्यालय पर बारिश पूर्व तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने बैठक में सभी सीएमओ को विशेष अभियान चलाकर नाले-नालियों की सफाई करवाने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद नगर परिषद ने अब तक कार्य योजना नहीं बनाई। जबकि 22 जून के बाद मानसून जिले में दस्तक दे सकता है। एेसे में तेज बारिश के दाैरान नालाें में उफान आने पर निकासी की व्यवस्था नहीं होने से नालों के आसपास वाले रहवासी क्षेत्रों में जलभराव के हालत बन जाएंगे। यात्री प्रतीक्षालय के पीछे वाले नाले के पास से बैंगनपुरा, चुड़ी गली, धानमंडी, कोली मोहल्ला, हरिजन बस्ती, खटीक मोहल्ला, रामदेव मार्ग, रामपुरा दरवाजा, तकिया चौक सहित अन्य क्षेत्रों के रहवासी आवागमन करते हैं। नाले की सफाई नहीं होने से गंदगी के कारण दुर्गंध से रहवासी परेशान है। लोगों ने एसडीएम से लेकर कलेक्टर तक को शिकायत की लेकिन अब तक समाधान नहीं हुआ। कलेक्टर अजयसिंह गंगवार के आदेश के बाद एसडीएम व तहसीलदार ने नगर परिषद के जिम्मेदारों को निर्देशित किया। जिम्मेदार अभी भी दो-तीन दिन बाद सफाई शुरू करने की बात कह रहे हैं।

भारतीय सुभाष सेना अध्यक्ष नारायण सोमानी ने बताया शिकायत के बाद भी नप के जिम्मेदारों का ध्यान नहीं दे रहे हैं।। नगर एक नहीं सभी नालों की हालात खराब हैं। बारिश में भी जमा गंदगी व कटीली झाडिय़ों से परेशानी होगी।

बस स्टैड के पास नाले की सफाई नहीं होने से गंदगी जमा होने के साथ झाड़ियां भी रही हैं।

सीएमओ को बुलाया है


जल्द करेंगे सफाई


X
Jawad News - mp news after the order the cleaning of the drains was not started the hassle of ignoring the nap would be
COMMENT