--Advertisement--

कृषि उपज मंडी का होगा विस्तार, भूमि चयन संबंधी रिपोर्ट कलेक्टर ने मांगी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 03:51 AM IST

Neemuch News - कृषि उपज मंडी का विस्तारित करने के लिए आसपास की जमीन की जानकारी और मंडी को स्थानांतरित करने के लिए तय की गई जमीन...

Manasa News - mp news agricultural produce market expansion land selection report collector sought
कृषि उपज मंडी का विस्तारित करने के लिए आसपास की जमीन की जानकारी और मंडी को स्थानांतरित करने के लिए तय की गई जमीन कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने जानकारी मांगी है। मंडी प्रबंधन द्वारा रिपोर्ट भेजने के बाद विस्तार की योजना बनाई जाएगी।

कृषि उपज मंडी प्रबंधन को नई मंडी के लिए 32 हेक्टेयर जमीन की आवश्यकता है। मंडी प्रशासन ने कचोली-शेषपुर मार्ग पर करीब 22 शासकीय जमीन पर मंडी निर्माण की योजना बनाई थी। यहां जमीन के बीच से गांवों में आवाजाही का रास्ता होने से प्रस्ताव को स्थगित कर मंडी परिसर से लगी 1.699 हेक्टेयर जमीन पर विस्तार की योजना बनाई है लेकिन वह भी आकार नहीं ले पाई। गत दिनों कलेक्टर ने मंडी का निरीक्षण किया और मंडी के विस्तार की जानकारी मांगी। मंडी प्रबंधन के अनुसार रिपोर्ट भेजने के बाद जिला प्रशासन से मिले मार्गदर्शन के अनुसार कार्य किया जाएगा। कलेक्टर ने मंडी सचिव केके नरगावे को किसानों के लिए सुविधाओं, विकास कराने के निर्देश भी दिए है। उप मंडी रामपुरा में बिक्री उपज, मंडी का क्षेत्रफल, प्रस्तावित कार्य, मंडी की आय, प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की जानकारी भी मांगी है।

X
Manasa News - mp news agricultural produce market expansion land selection report collector sought
Astrology

Recommended

Click to listen..