• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Neemuch News mp news agriculture minister yadav39s claim failed neemuch did not reach urea rack

कृषि मंत्री यादव का दावा फेल, नीमच नहीं पहुंची यूरिया की रैक

Neemuch News - नेताओं के दावों और हकीकत में बड़ा अंतर रहता है। मंगलवार को यह बात फिर से साबित हो गई। जनसंपर्क से सूचना जारी कर...

Dec 04, 2019, 09:51 AM IST
नेताओं के दावों और हकीकत में बड़ा अंतर रहता है। मंगलवार को यह बात फिर से साबित हो गई। जनसंपर्क से सूचना जारी कर प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि मंत्री सचिन यादव ने यूरिया मॉनिटरिंग को लेकर दावा किया था कि मंगलवार को नीमच में यूरिया की रैक लग जाएगी। मंत्री यादव ने विदिशा, बालाघाट, ब्यावरा के साथ नीमच में 1-1 रैक भेजने की बात कही थी। लेकिन स्टॉक नहीं मिला और मनासा, जीरन समेत अन्य सोसायटियों में यूरिया खत्म हो गया। विपणन संघ जिला अधिकारी का कहना है 3200 मीट्रिक टन यूरिया आने का इंतजार कर रहे हैं। मंत्री यादव ने प्रदेश में मांग मुताबिक यूरिया उपलब्ध कराने की बात कही थी। लेकिन अभी स्टॉक नहीं मिला है।

जिले में रबी सीजन 2019 में अब तक लक्ष्य 12500 मीट्रिक टन की तुलना में 9300 मीट्रिक टन यूरिया मिला है। ऐसे में ज्यादातर सोसायटियां स्टॉक खत्म होने को है। विपणन संघ के मुताबिक 3200 मीट्रिक टन स्टॉक और मिलना है, जो मार्च तक काम आ सकेगा। विपणन संघ अधिकारी रोहित श्रीवास्वत ने कहा कि यूरिया की डिमांड भेज रखी है। अगले स्प्ताह तक स्टॉक मिलने की उम्मीद है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना