भारत माता की प्रतिमा स्थापित, इसी माह होगा अनावरण

Neemuch News - शहर में भारत माता की प्रतिमा विराजित करने को लेकर चल रहा विरोध खत्म हो गया। नपा ने प्रस्तावित स्थान की जगह वितरण...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Neemuch News - mp news bharat mata statue installed this month will unveil
शहर में भारत माता की प्रतिमा विराजित करने को लेकर चल रहा विरोध खत्म हो गया। नपा ने प्रस्तावित स्थान की जगह वितरण केंद्र परिसर नया चबूतरा बनाकर मूर्ति को स्थापित कर दिया है। जिसका जल्द ही अनावरण होगा।

नपा ने एक साल पूर्व भारत माता की प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव पास कर दाना गली कॉर्नर पर प्रतिमा स्थापित करने के लिए चबूतरा बनाने का काम शुरू किया था। इसके बाद कांग्रेस पार्षद साबिर मसूदी व योगेश प्रजापति समेत कुछ लोगों ने प्रतिमा का स्थान बदलने को लेकर विरोध शुरू किया।इसके बाद यह यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया। नपा ने फोरजीरो चौराहे विद्युत वितरण केंद्र परिसर में स्थान चयन कर वहां चबूतरा बनाने के साथ ही प्रतिभा स्थापित कर दी। 15 दिन बाद इसका अनावरण होगा।

विद्युत वितरण केंद्र परिसर में स्थापित भारतामाता की प्रतिमा।

साढ़े छह फीट ऊंची प्रतिमा जयपुर से लाए

शहर में पहली बार भारतमाता की मूर्ति की स्थापना हो रही है। करीब 4.50 लाख रुपए की लागत से 6.5 फीट ऊंची प्रतिमा जयपुर में तैयार करवाई है। इसमें भारत माता चार शेर की सवारी रथ पर नजर आ रही है। जिसका मुख टैगोर मार्ग सामने की तरफ होने से यह वहां से गुजरने वाले राहगीर व वाहन चालकाें का आसानी से दिखाई देगी।

मंदिर बनाकर स्थापित की जाए प्रतिमा

राष्ट्रवादी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष गिरजाशंकर परिहार ने कलेक्टर व सीएमओ को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि नपा द्वारा प्रशासनिक व शासन की अनुमति के बिना भारतमाता की प्रतिमा दानागली-फोरजीरों चौराहे पर प्रतिमा स्थापित की जा रही है। यह खुला स्थान हाेने से देवी प्रतिमा का अपमान व लोगों की भावना आहत होगी। प्रतिमा काे विधिवत मंदिर बनाकर स्थापित की जाए।

प्रस्तावित जगह परिवर्तित कर दी


X
Neemuch News - mp news bharat mata statue installed this month will unveil
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना