• Hindi News
  • Mp
  • Neemuch
  • Neemuch News mp news bhopal team raids 2 firms takes 8 samples in doubt of adulteration

भोपाल की टीम का 2 फर्मों पर छापा मिलावट की शंका में 8 सैंपल लिए

Neemuch News - भोपाल की पांच सदस्यीय खाद्य सुरक्षा टीम ने शुक्रवार शाम नीमच में 2 व्यापारिक फर्मों पर छापा मारा। कलर मिलाने की...

Feb 15, 2020, 08:36 AM IST
Neemuch News - mp news bhopal team raids 2 firms takes 8 samples in doubt of adulteration

भोपाल की पांच सदस्यीय खाद्य सुरक्षा टीम ने शुक्रवार शाम नीमच में 2 व्यापारिक फर्मों पर छापा मारा। कलर मिलाने की शंका में कलौंजी समेत 8 सैंपल लिए।दोनों फर्म से करीब 25 हजार किलो खाद्य सामग्री जब्ती में ली। रावतखेड़ा में नीलेश गौरव फर्म और मालखेड़ा में एचपी ट्रेडर्स पर कार्रवाई शाम 4 से रात 9 बजे तक चली।

भोपाल से खाद्य सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर टीम यहां पहुंची। इसमें से कुछ पूर्व में नीमच पदस्थ रह चुके अधिकारी भी शामिल है। टीम सबसे पहले रावतखेड़ा में लक्ष्मी मंगल वेयर हाऊस के पीछे संचालित व्यापारिक नीलेश गौरव फर्म पहुंची। जहां मैथीदाना, गेहूं, सोयाबीन, अलसी समेत अन्य स्टॉक 19 हजार किलो जब्ती में लिया। दल ने यहां से मैथीदाना के 2, गेहूं, सोयाबीन व अलसी के 1-1 सैंपल लिए।

मालखेड़ा की फर्म पर कलर की शंका- मालखेड़ा स्थित एचपी ट्रेडर्स से टीम ने कलौंजी के अलावा अजवाइन का पैक्ड व लूज वाला 1-1 सैंपल शामिल लिया। टीम को सूचना मिली थी कि यहां कलौंजी में कलर मिलाया जाता। यहां से 6170 किलोग्राम सामग्री में कलौंजी, खुला व पैक अजवाइन जब्ती में लिया।

देर रात तक दोनों फर्म के दस्तावेज की जांच चली


छापामार कार्रवाई के बाद माल जब्ती में लेकर सैंपल लेते अधिकारी।

X
Neemuch News - mp news bhopal team raids 2 firms takes 8 samples in doubt of adulteration
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना