एक सप्ताह से न्यायालयों में प्रकरणों की नहीं हुई पैरवी

Neemuch News - मनासा कोर्ट परिसर में रैली निकालकर वकीलों ने प्रदर्शन किया। भास्कर संवाददाता | नीमच जिले भर के न्यायालयों में...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST
Manasa News - mp news cases have not been advocated in courts since a week
मनासा कोर्ट परिसर में रैली निकालकर वकीलों ने प्रदर्शन किया।

भास्कर संवाददाता | नीमच

जिले भर के न्यायालयों में एक सप्ताह लंबित प्रकरणों की पैरवी नहीं हुई। दो दिन वकीलों की हड़ताल व बाकी दिन त्यौहारी अवकाश के चलते कोर्ट बंद होने से यह स्थिति बनी। शुक्रवार को प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर प्रदेश स्तरीय आह्वान पर न्यायालयों में वकीलों ने काम नहीं किया। सिविल मामलों के पक्षकारों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। उन्हें अगली तारीख लेकर जाना पड़ा। शनिवार को नॉन वर्किंग डे और रविवार अवकाश होने से केस की सुनवाई नही हो सकेगी। अब सोमवार को ही काम होगा।

5 अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर जिला बंद काे अभिभाषकों ने भी काम नही किया था। इसके बाद 6 से 10 अक्टूबर तक दशहरा अवकाश रहा। 11 अक्टूबर को कोर्ट खुली लेकिन फिर प्रोटेक्शन एक्ट की मांग को लेकर वकीलों की हड़ताल हो गई। वकीलों ने विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन को सीएम के नाम ज्ञापन दिया। जिन प्रकरणों में इस बीच की तारीख थी उसमें पक्षकारों को कोर्ट से अगली तारीख लेकर लौटना पड़ा। जिला न्यायालय परिसर में अभिभाषक संघ अध्यक्ष सुनील जोशी के नेतृत्व में वकीलों ने नारेबाजी कर मंदसौर में वकील युवराजसिंह चौहान के हत्याकांड के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। जावद में संघ अध्यक्ष विजय जोशी के नेतृत्व में वकीलों ने एसडीएम दीपक चाैहान काे मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन साैंपा। इसी तरह मनासा तहसील न्यायालय में भी वकीलों ने प्रकरणों की पैरवी नहीं की।

एक दिन में 500 केस होते प्रभावित- जिले भर के न्यायालयों में एक दिन में लगभग 500 मामलों की सुनवाई होती है। इसमें अगर किसी कारण वश कोर्ट में वकीलों की हड़ताल से सुनवाई नही होती है। शुक्रवार को आए पक्ष कर नाथूलाल सेंगर व कालूराम राजपूत ने बताया वकील की हड़ताल के कारण बार-बार अगली तारीख मिल रही है।

कॉलेजों में अतिथि विद्वान हड़ताल पर, नहीं लगी कक्षाएं

जिले के सरकारी कॉलेज अतिथि विद्वान अपनी लंबित मांगाें को लेकर सामूहिक अवकाश लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए है। इसके कारणा कॉलेजों में कक्षाएं नही लगी।

X
Manasa News - mp news cases have not been advocated in courts since a week
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना