चंबल नहर निर्माण योजना 30 जून तक पूरी करें - कलेक्टर

Neemuch News - परियोजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश देते कलेक्टर। मंदसौर | कलेक्टर मनोज पुष्प ने गुरुवार को ग्राम...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:25 AM IST
Mandsore News - mp news complete the chambal canal construction plan by june 30 collector
परियोजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश देते कलेक्टर।

मंदसौर | कलेक्टर मनोज पुष्प ने गुरुवार को ग्राम पंचायत कोलवी के पास इंडियन होम पाइप लाइन कंपनी द्वारा निर्मित हो रही चंबल नहर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। नगरपालिका एवं कंपनी प्रबंधक को सख्त निर्देश दिए कि नहर निर्माण का कार्य 30 जून तक पूरा कर लें। 25 जून से 30 जून तक की नहर निर्माण की राेज की कार्ययोजना बनाकर अवगत कराएं व कार्ययोजना के अनुसार ही कार्य करें।

नहर के लिए निर्मित किया गया इंटकवेल जिस स्थान पर बनाना चाहिए था। उस स्थान पर नहीं बनाया गया। इंटेकवेल को लेकर भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। इंटकवेल को लेकर जो भी बेहतर से बेहतर तकनीकी हो उसका उपयोग करें। इंटकवेल को लेकर बाद में ऐसी कोई समस्या ना आए, जिससे पंप बार-बार खराब हो एवं पानी पहुंचाने में समस्याएं आए। कलेक्टर ने कहा कि इस सीजन में किसी भी तरह से मंदसौर तक पानी पहुंचना चाहिए। एमपीईबी के डीई से कहा कि कैपेसिटी के अनुसार प्रोजेक्ट को तैयार करें। नहर के लिए स्पेशल ग्रिड का निर्माण करें। उस ग्रिड से अन्य किसी संस्थान को बिजली न दे। गांव में पेयजल की समस्या होने पर पीएचई विभाग को अवगत भी कराया गया। एसडीएम अर्पित वर्मा, उपसंचालक कृषि एएस राठौर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ये स्थान भी देखे

कलेक्टर मनोज पुष्प ने बिशनिया व खेताखेड़ी उचित मूल्य दुकान, सुवासरा व सीतामऊ तहसील कार्यालय, शामगढ़-सुवासरा सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का निरीक्षण कर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

X
Mandsore News - mp news complete the chambal canal construction plan by june 30 collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना