कांग्रेस पर्यवेक्षक आए, आधे ने हनीफ तो आधे ने इस्माइल का रखा नाम

Neemuch News - नपाध्यक्ष उपचुनाव को लेकर भाजपा के बाद शुक्रवार को कांग्रेस के पर्यवेक्षक बटुकशंकर जोशी ने सर्किट हाउस पर...

Feb 15, 2020, 08:21 AM IST
Mandsore News - mp news congress observers came half named hanif and half named ismail

नपाध्यक्ष उपचुनाव को लेकर भाजपा के बाद शुक्रवार को कांग्रेस के पर्यवेक्षक बटुकशंकर जोशी ने सर्किट हाउस पर रायशुमारी की। कांग्रेस में नपाध्यक्ष के लिए हनीफ व इस्माइल मेव के नाम सामने आ रहे हैं। पार्टी के करीब 7-7 पार्षदों ने दोनों के नाम रखे लेकिन वरिष्ठ पदाधिकारियांे की संख्या इस्माइल मेव के साथ है। पर्यवेक्षक पार्षदों से कह गए हैं कि पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी जिस नाम को तय करेंगे, सभी को उस पर सहमति देना है।

दो दिन बाद नपाध्यक्ष का उपचुनाव है। नपा सभागृह में सुबह से देर शाम तक चुनाव प्रक्रिया चलेगी। भाजपा की तरफ से राम कोटवानी का नाम लगभग तय माना जा रहा है। शुक्रवार को कांग्रेस के पर्यवेक्षक व कमलनाथ के खास माने जान वाले बटुकशंकर जोशी मंदसौर पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस कार्यालय की जगह सर्किट हाउस पर शाम तक पार्षदों व पदाधिकारियों से चर्चा की। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के 17 पार्षदों में से करीब 7 पार्षदों ने वापस अध्यक्ष पद के लिए हनीफ शेख का नाम रखा। वरिष्ठ पार्षदों सहित 7 पार्षदों ने इस्माइल मेव का नाम पार्टी के सामने रखा। बाकी ने डिकपालसिंह भाटी का नाम भी दिया। पूर्व में जिन पार्षदों ने हनीफ का साथ दिया था वे अभी भी हनीफ के साथ हैं। जिन वरिष्ठ पार्षदों की सुनवाई नहीं हुई थी वे इस्माइल के साथ हैं। पार्षदों से रायशुमारी के बाद जोशी ने कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी नरेंद्र नाहटा, राजेंद्रसिंह गौतम, महेंद्र गुर्जर, राजेश रघुवंशी, नवकृष्ण पाटिल, प्रकाश रातड़िया, अजय लोढ़ा, मंजीतसिंह मनी आदि से चर्चा की। सूत्राें के अनुसार वरिष्ठजन में दो से तीन ने हनीफ का नाम रखा तो शेष लोगों ने इस्माइल का नाम दिया। हालांकि पूरी रायशुमारी के बाद भी जोशी कह गए कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जो नाम देंगे उसी का नाम
नपाध्यक्ष की उम्मीदवारी के लिए तय किया जाएगा। सभी को उसी का समर्थन करना है।

16 को हो सकता है नाम घोषित : नपा उपाध्यक्ष चुनाव से पहले 16 तारीख को पर्यवेक्षक वापस मंदसौर आएंगे। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि 16 की शाम तक कांग्रेस अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर देगी।

विरोध जैसी कोई बात नहीं है


तीसरा विकल्प खोज रही पार्टी

सूत्रों के अनुसार रायशुमारी में कई लोगों ने कहा कि हनीफ को छोड़कर किसी का भी नाम दे दो। ऐसे में पार्टी अब तीसरा विकल्प भी खोज रही है। जिसके नाम पर कोई विरोध ना हो व सभी एक साथ उसका समर्थन करें। इन नामों में रूपल संचेती, डिकपाल भाटी आ सकते हैं।

दो पार्षद आपस मंे भिड़े

पार्षदों को सूचना नहीं देने की बात पर दो पार्षद भिड़ गए। सूत्रों के अनुसार बहस के साथ मामला हाथापाई तक पहुंचने की स्थिति में आ गया। जानकारी के अनुसार एक पार्षद ने हनीफ से सूचना नहीं देने की बात कही तो अन्य पार्षद ने कुछ कमंेट कर दिया। इस पर दोनों के मध्य जमकर बहस हुई।

सर्किट हाउस पर रायशुमारी के लिए लगा कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा।

X
Mandsore News - mp news congress observers came half named hanif and half named ismail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना